विधि व्यवस्था चौपट, राज्य में बालू की हो रही है तस्करी, सरकार बेफिक्र : बाबूलाल मरांडी

0

झारखण्ड : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। बालू की तस्करी हो रही है। पंचायत चुनाव हो नहीं रहे हैं।

 

इसके कारण आम जनता को नुकसान हो रहा है। मरांडी ने बताया कि आगामी 16 दिसंबर को भाजपा राज्यभर के प्रखंड मुख्यालय पर धरना देगी। इसके बाद भी सरकार के कामकाज में सुधार नहीं होता है तो जोरदार प्रदर्शन करेंगे।

 

मरांडी ने कहा कि सरकार गीला धान बोलकर धान खरीदने से बच रही है। जबकि हमेशा से यह व्यवस्था रही है कि सरकार अगर अभी 100 किलो धान खरीदती है तो 15 किलो माइनस करने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस लापरवाही के कारण बिचौलिये किसान को लूट रहे हैं। अगर सरकार चाहती तो केंद्र सरकार की MSP का फायदा राज्य के किसानों को मिलता। लेकिन सत्ताधारी दल के नेता बस फोटो खिंचाने में व्यस्त हैं।

 

मरांडी ने कहा कि राज्य से बालू की तस्करी हो रही है। अवैध रूप से रांची से बंगाल, बिहार और छत्तीसगढ़ में बालू भेजा जा रहा है। अवैध तरीके से लोगों को बालू बेचने का लाइसेंस दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जब तक वैध रूप से इसका लाइसेंस नहीं दे देती है, राज्य के लोगों को निशुल्क बालू देने की व्यवस्था होनी चाहिए। लेकिन सरकार तस्करों को बढ़ावा दे रही है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed