प्यार… धोखा .. और फिर सिर काट कर बाॅडी को राजधानी एक्सप्रेस में लगाया ठिकाने

0

 

नई दिल्ली : दीवाली की रात जहां पूरा देश दीप जला रहा था, उस वक्त दिल्ली से गोवा जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की पैंट्री कार में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने का काम चल रहा था। राजधानी एक्सप्रेस की पैंट्री कार में काम करने वाला ज़ुबैर नाम का एक शख्स टुकड़ों में कटी लाश को ठिकाने लगाने की प्लानिंग कर रहा था। ये लाश जुबैर की मंगेतर के आशिक की थी, जिसे उसने सूटकेस में रखा था और गुजरात के भरूच के पास उसे फेंक कर वापस ट्रेन के साथ दिल्ली गया। लेकिन इस घटना के तीन दिन बाद दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानें पूरा मामला

दरअसल, ये मामला नार्थ वेस्ट दिल्ली के आदर्श नगर इलाका है। यहां नीरज गुप्ता नाम का एक बिजनेसमैन (Businessman Murder in Delhi) , फैसल नाम की एक लड़की से प्यार करता था। 46 साल का नीरज गुप्ता और 29 साल की फैसल करीब 10 साल से रिश्ते में थे। नीरज पहले से शादीशुदा था लेकिन वे नहीं चाहता था कि फैजल किसी और से शादी करे। इसी दौरान फैजल के घर वालों ने उसकी सगाई मोहम्मद जुबेर नाम के शख्स से कर दी।

 

अब नीरज को लगने लगा कि वे फैसल को खो देगा। इसी डर के चक्कर में वे फैजल से मिलने उसके घर गया लेकिन फिर वहां से वापस ना आ सका। नीरज की हत्या उसके प्रेमिका फैसल के घर में कर दी गयी और लाश को ट्रेन से दिल्ली से गोवा के रास्ते में फेंक दिया गया।

 

कैसे चला हत्या का पता

नीरज 13 नवंबर को फैसल के घर गया था लेकिन उसके बाद जब वो घर नहीं पहुंचा तो अगले दिन उसके एक दोस्त ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जांच हुई लेकिन उससे नीरज की लोकेशन का पता नहीं चल पाया।

इसके बाद नीरज की पत्नी ने फैसल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। उन्हें शक था कि उनके पति को फैसल ने गायब करवाया है। फिर जब पुलिस ने फैसल से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब कुछ सच-सच बता दिया। उसने कहा कि वह नीरज के करोल बाग कार्यालय में काम करती थी और उसका नीरज से 10 साल से अफेयर था। लेकिन वे उससे शादी नहीं करना चाहता था।

फैसल ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि नीरज को जब मेरे सगाई के बारे में पता चला तो उसने मेरे परिवार को जुबैर से शादी करने से रोका। इसके बाद वे 13 नवंबर को मेरे आदर्श नगर स्थित किराए के मकान में आ गया। जहां उसकी सबसे बहस हो गई और बहस के दौरान जुबैर ने नीरज के सिर पर लोहे के रॉड से हमला कर दिया। इसके बाद उनसे नीरज के पेट में तीन बार चाकुओं से हमला किया और बाद में उसका सिर काट दिया।

 

पुलिस के अनुसार हत्या के बाद तीनों ने नीरज के शव को ठिकाने लगाने के लिए निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचे। जहां रेलवे पैंट्री में काम करने वाला जुबैर गोवा जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ा और रास्ते में भरूच के निकट शव को फेंक दिया।बता दें पुलिस ने हत्या के आरोप में प्रेमिका फैसल, फैसल की मां शाहीन नाज और मंगेतर जुबेर को गिरफ्तार किया है

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed