आईसीटी इंस्ट्रक्टर के द्वारा लातेहार के जिला स्टेडियम में आम सभा का किया गया आयोजन

0

 

झारखण्ड/लातेहार (संवाददाता) : आईसीटी संघ के जिला कमेटी का पुनर्गठन एवं अग्रिम में होने वाले कार्रवाई के लिए नियमित आईसीटी इंस्ट्रक्टर (कंप्यूटर शिक्षकों) के द्वारा लातेहार के जिला स्टेडियम में एक आम सभा संघ के संरक्षक श्री रबिंद्र सोनार के अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

 

सभा में मुख्य रुप से वेतनमान की वृद्धि और स्थायीकरण के विषय पर, विगत ४-५ माह से Edique Solution Pvt Ltd Company के द्वारा वेतनमान नहीं देना, महीला शिक्षिकाओं को मातृत्व अवकाश, विशेष अवकाश, समार्ग शिक्षा के तहत ICT को समायोजित करना, संघ को मजबूत करना इत्यादि विषयों पर चर्चा किया गया।

 

ज्ञात हो कि यह सभी कंप्यूटर शिक्षक वर्ष 2017 से झारखण्ड राज्य के विभिन्न सरकारी विद्यालयों में कार्य कर रहे है।

 

पर बड़े दुःख की बात है कि लंबे समय से ये शिक्षक राज्य के अलग अलग स्कूलों में कंप्यूटर की शिक्षा दे रहे है वावजूद इसके इनकी सुविधा, मानदेय आदि पर सरकार कुछ भी पहल नहीं कर रहीं सिर्फ आश्वासन दिया जाता है।

 

जिस कारण संघ अपने अधिकारों की रक्षा के लिए चरणबद्ध तरीके से सरकार को अपनी स्थिति से अवगत कराने में लगा हुआ हैं।

 

मौके पर संघ के संरक्षक रविन्द्र सोनार ने यह भी कहा की अन्य राज्यों की तरह झारखण्ड राज्य में कम्पनी मुक्त ICT चाहती है। ताकी कम्पनी द्वारा किया जा रहा आर्थिक, मानसिक प्रताडना को रोका जा सके।

 

मौके पर जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार ओझा, सचिव गौतम कुमार रंजन, कोषाध्यक्ष रबि कुमार, एवं सदस्य रवि कुमार, मो आमिन, श्रवन कुमित्र, राजू कुमार , कमलेश उमेश कुमार,विकास सोमध पंकज कुमार, मदन, तन्नू कुमारी सहित अन्य शामिल रहें।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *