Sex Scandal में अब CBI ने मांगी इंटरपोल से सहायता, जानें पूरा मामला

0
  • जारी हो सकता है ब्लू कॉर्नर नोटिस
  • CM ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के अधिकारियों ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को सूचित किया कि सीबीआई द्वारा हासन के सांसद (प्रज्वल) के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है। मीडिया खबरों के मुताबिक प्रज्वल जर्मनी भाग गए हैं।

 

देश छोड़कर भागे प्रज्वल : माना जाता है कि प्रज्वल ने 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था। प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में वायरल हुए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल (33) लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है।

 

 

 

इंटरपोल से मांगी मदद : मीडिया खबरों के मुताबिक इस मामले में सीबीआर्अ ने इंटरपोल से भी मदद मांगी है। सिद्धरमैया ने एसआईटी अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए।

 

राहुल गांधी ने लिखा था पत्र : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर पत्र लिखा था। इसमें कड़ी कार्रवाई करने को कहा। राहुल गांधी के पत्र को सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया था और लिखा था कि प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े हालिया मामले ने देश को बहुत परेशान कर दिया है।

 

हमारी कानूनी प्रणाली में विश्वास बनाए रखने के लिए पीड़ितों को न्याय दिलाना महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी ने पत्र लिखकर पीड़ितों के समर्थन पर जोर दिया है। हम निष्पक्ष प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

 

 

 

 

गिरफ्तार कर वापस लाएंगे : अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कहा कि ‘हम उचित उपायों के साथ गिरफ्तारी के प्रयास करेंगे। सीबीआई द्वारा ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है, जिससे जांच में तेजी आएगी।’’

 

‘उन्होंने (एसआईटी अधिकारियों ने) आश्वासन दिया है कि हवाई अड्डों से सूचना मिलते ही वे आरोपी को गिरफ्तार कर वापस ले आएंगे।’

 

किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है।

 

 

 

 

 

एसआईटी ने भारत में इंटरपोल मामलों की नोडल संस्था सीबीआई को एक अनुरोध भेजा है, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की मांग की गई है।

 

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई द्वारा यह नोटिस जारी करने पर एसआईटी को प्रज्वल रेवन्ना के ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है।’’

भाषा

AngeloGok

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *