प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षात्मक बैठक संपन्न

0
  • प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत जिले में निर्धारित 77 लक्ष्य के विरूद्ध में महज 45 को मिली है स्वीकृति
  • संबंधित शाखा प्रबंधकों को दिया जरूरी दिशा-निर्देश

 

झारखण्ड/पाकुड़ : समाहरणालय सभागार भवन में आज प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम पीएमजीपी के तहत वित्तीय वर्ष 2020- 21 के अंतर्गत ऋण स्वीकृति एवं भुगतान की समीक्षात्मक बैठक उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में की गई।

 

 

जिला महाप्रबंधक उद्योग केंद्र रमेश कुमार गुप्ता के द्वारा जानकारी दी गई कि वित्तीय वर्ष 2020- 2021 के लिए पाकुड़ को 77 लाभुकों को लक्ष्य के विरूद्ध ऋण दिया जाना है। 331 आवेदन पत्र बैंकों को ऑनलाइन भेजा जा चुका है। 45 ऋण आवेदन स्वीकृत में से 11 आवेदन पत्र पर ही ऋण वितरण किया गया है । जिले में वर्तमान अवधि में 32 आवेदन बैंकों में लंबित पड़े हैं।

इस पर उपायुक्त द्वारा संबंधित बैंक के अधिकारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र इस माह के अंत तक 32 आवेदन पत्र को स्वीकृति करते हुए अविलंब भुगतान करें, ताकि बेरोजगारों को रोजगार मुहैया किया जा सकें। बैठक में संबंधित शाखा प्रबंधक नहीं उपस्थित होने पर उपायुक्त के द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई एवं एलडीएम को निर्देश दिया गया कि अनुपस्थित शाखा प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई करें।

 

 

मौके पर उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, उद्योग विस्तार पदाधिकारी सुरेश तिर्की, एलडीएम व संबंधित बैंकों के शाखा प्रबंधक समेत अन्य मौजूद थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed