टूटे दिल से बिखरी जिंदगी को संभलना सिखाती है रतना और अश्विन की ये कहानी

0
धीरे धीरे लोगों में फिल्मों का स्वाद बदल रहा है। अब दर्शकों को पर्दे पर हीरोगिरी कम और रियलटी ज्यादा पसंद आने लगी है। इसी लिए ओवर एक्टिंग और फिजूल के एक्शन से भरपूर फिल्में औंधे मुँह गिर रही है और सब्जेक्टिव मूवी को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
एक ऐसी ही रतना और अश्विन की अधूरी कहानी पर बनीं फिल्म ‘सर’ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म को नेटफ्लिक्स पर आप देख सकते हैं। ये फिल्म एक घर की नौकरानी और मालिक के प्यार की कहानी है जो आप को अंदर तक झकझौर कर रख देगी।

  • क्या है फ़िल्म की कहानी :
फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसकी शादी के कुछ दिन बाद ही उसका पति मर जाता है और वो विधवा हो जाती है। लड़की का नाम रतना है और यह लड़की एक बेहद ही पिछड़े गांव की रहने वाली है। कई गांव में आज भी ये रिवाज है जहां पति के मरने के बाद पत्नी की जिंदगी अंधेरे में डूब जाती है, रतना का गांव भी उन्हीं में से एक है, लेकिन रतना काफी हिम्मत वाली है। उसने अपनी जिंदगी को अंधेरे में डूबने नहीं दिया और अपने ससुराल और मयके का खर्च चलाने के लिए वह मुंबई के एक घर में नौकरानी का काम करने लगी। रतना काफी समय से अश्विन के घर पर काम करती है और अपने मालिक को काफी अच्छे से समझती है।

 

 

दूसरी तरफ मालिक अश्विन है। अश्विन का परिवार काफी अमीर और मॉर्डन है। अश्विन काफी समय से अपने फ्लैट में एक लड़की के साथ लीव-इन में रहते थे और उस लड़की से शादी करने वाले थे। किसी कारण अश्विन की शादी टूट जाती है और वह वापस अपने घर लौट आते हैं। अश्विन और रतना की जिंदगी एक दूसरे से पूरी तरह अलग है लेकिन रतना अपने मालिक के कहे बिना ही उनकी बातें समझती है और कई बार अपना उदाहरण देकर उन्हें मोटिवेट करती हैं। एक दिन एक ऐसी मूवेंट आता है जब दोनों अधूरे इंसान आपस में टकरा जाते हैं ये टकराहट दोनों के बीच के लंबे फासले को कम ही करने वाली होती है, तभी समाज दोनों के बीच में आ जाता है और दोनों फिर अलग हो जाते हैं।
घर का काम करने वाली रतना अपने मालिक के साथ अपने रिश्ते बनाने का समाजिक अंजाम बहुत अच्छे से जानती हैं इस लिए वह अश्विन का घर छोड़कर चली जाती है। अश्विन के दिल में रतना के लिए काफी इज्जत है वो रतना से अपने दिल के जुड़ाव को महसूस करता है और रतना से दूर होकर उसके अधूरे सपने को पूरा करने की एक सफल कोशिश करता है। अश्विन के प्यार को क्या रतना समझ पाएंगी या नहीं ये जानने के लिए आप नेटफ्लिक्स पर फिल्म देख सकते है और यकीन मानिये इस फिल्म का एक सीन भी आप मिस नहीं करना चाहेंगे।
सर 2018 में बनीं एक भारतीय फिल्म है। रोहेना गेरा द्वारा निर्देशित हिंदी-लैंग्वेज रोमांटिक ड्रामा फिल्म में तिलोत्तमा शोम और विवेक गोमबर हैं लीड रोल में हैं। इसे रोहित गेरा और ब्राइस पॉइसन द्वारा निर्मित किया गया था। सर ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रारंभिक रिलीज़ की जिसके बाद 2018 में यूरोपीय देशों में नाटकीय रिलीज़ हुई।
बहुत ही लंबे समय बाद एक ऐसी फिल्म बनीं है देखी है जिससे आप अपने आपको जोड़कर देख सकते हैं। फिल्म की छोटी-छोटी चीजें बहुत ही ज्यादा रियलटी से कनेक्ट करती है। फिल्म का निर्देशन और लेखन रोहेना गेरा ने किया है। फिल्म में नौकरानी रतना का किरदार एक्ट्रेस तिलोत्तमा शोम ने निभाया है और अश्विन का किरदार विवेक गोंबर ने निभाया है। दोनों की किरदार ने अपने अपने किरदार को बहुत ही शानदार तरीके से निभाया हैं।
Report: Input

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *