रैयती जमीन पर काम नहीं करने दे रहे भू माफ़िया

0
  • पुलिस भी नहीं कर रही सहयोग

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : ज़िले के बर्बड्डा थाना अंतर्गत ठाकुर कुल्ही निवासी विशेश्वर सिंह के रैयती जमीन पर जमीन माफियाओं द्वारा उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है।

 

 

ऊपरोक्त बाबत रैयत जिला प्रशासन सहित न्यायालय जाने की तैयारी कर रहे हैं। रैयत श्री सिंह का कहना है कि भेलाटांड़ मौजा संख्या 89 खाता संख्या 20 तथा नया खाता संख्या 229 प्लॉट नंबर 509 ,510, 512 तथा नया प्लॉट की संख्या 544, 552, 553 जिसका रकबा 285 डिसमिल है।

 

 

 

श्री सिंह ने हमारे संवाददाता को बताया कि जब भी वे अपने जमीन पर काम करने के लिए जाते हैं तो उन्हें काम करने नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा की यह जमीन मेरी है। जबकि श्री सिंह का कहना है कि जमीन उनकी पुश्तैनी है। जो उनके बाबा के नाम से रजिस्टर्ड है।

 

 

श्री सिंह ने जमीन का कब्जा दिलाने को लेकर विगत 16 अप्रैल 2020 को लिखित सूचना थाना को भी दी थी और अपने जमीन पर समतलीकरण व चारदीवारी से घेरने हेतु सुरक्षा की गुहार लगाई थी। लेकिन अभी तक उनकी समस्या का कोई समाधान उन्हें प्राप्त नहीं हुआ।

 

 

आगे श्री सिंह ने कहा कि यह मेरी पुश्तैनी जमीन है और इसके लिए मुझे न्यायालय भी जाना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed