फिल्मी अंदाज में 18 करोड़ से ज्यादा का गोल्ड चोरी कर बदमाश हुए फरार

0

 

  •  बिहार में ‘सोना लुटेरों’ की चांदी

बिहार ( Bihar ) में इन दिनों सोना ( Gold ) लूटेरों की चांदी कट रही है। आप सोच रहे होंगे ऐसा भले किसी राज्य में कैसे हो सकता है। लेकिन ये सच है। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद दोबारा सत्ता में आई नीतीश सरकार के राज में अपराध लगातार बढ़ रहा है। लूट और हत्या की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। लेकिन इन सबके बीच सबसे ज्यादा लूटेरों की नजर सोने पर पड़ी है। भले ही बजट के बाद सोने की कीमतें कम हुई हों, लेकिन चोरों की नजर में इसकी चमक अब भी बरकरार है।

 

 

 

ताजा घटना बिहार के भागलपुर जिले की है, जहां शनिवार 6 फरवरी की सुबह लूटरों ने एक आभूषण की दुकान से दो किलो सोना जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही लेकर फरार हो गए। लूट की खबर मिलते ही पुलिस के होश भी उड़ गए और आनन-फानन में मौके पर पहुंची।

 

 

 

फिलहाल मामले की जांच शुरू की गई है, लेकिन पिछले तीन महीनों में चोरों ने अलग-अलग वारदात में 18 करोड़ से ज्यादा के सोना लूट मामलों को अंजाम दिया है।

 

 

 

 

फिल्मों में आपने कई बार देखा होगा कि आभूषणों की बड़ी-बड़ी दुकानों में बड़ी सफाई से चोर आते हैं और सोना लेकर फरार हो जाते हैं, लेकिन बिहार में इन दिनों सोना चोरी की ये वारदातें लगातार बढ़ रही हैं।

 

 

 

 

प्रदेश की स्मार्ट सिटी कही जाने वाली भागलपुर में लुटरों ने ऐसी ही एक और घटना को अंजाम दिया है। शनिवार की सुबह-सुबह तीन करोड़ रुपये के सोना लूटकर बदमाश फरार हो गए। जिले के खलीफाबाग चौक के पास स्थित विशाल सोनिका ज्वेलर्स में चोरों ने दो किलो सोने की लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

 

 

 

  • ऐसे दिया लूट की वारदात को अंजाम

इससे पहले दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास से 9 दिसम्बर 2020 को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट लिया था।

 

 

लूट के दौरान अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग भी की थी। लूट के बाद दरभंगा की पुलिस ने दरभंगा जिला के बाहर के दस अपराधियों की सूची जारी की थी। लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

 

 

 

दरभंगा के अलावा मुजफ्फरपुर और वैशाली समेत कई जिलों में अब तक सोना लूट की कई घटनाएं घट चुकी हैं। मुजफ्फरपुर के सदर थाना के भगवानपुर गोलंबर स्थित मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोना लूटकांड ने भी खूब सुर्खियां बंटोरीं। जबकि हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से भी 55 किलो सोना लूट कांड चर्चित है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed