बिहार में इसी सप्ताह होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार! भाजपा ने तय किए नए मंत्रियों के नाम

0
बिहार में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार इस सप्ताह हो सकता है। भाजपा की ओर से नए मंत्रियों के नाम भी तय हो चुके हैं। भाजपा और जदयू के बीच भी कई दौर की बातचीत हो चुकी है। अब तक जदयू और भाजपा में मंत्रियों की संख्या को लेकर मामला फंसा हुआ था। फिलहाल यह सुलझता दिख रहा है।
नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि भाजपा जब चाहे मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। ऐसे में पार्टी की ओर से हाई लेवल की बैठक भी हो चुकी है। सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में बिहार के बड़े नेता बैठक में शामिल हुए। आनन-फानन में संजय जायसवाल दिल्ली पहुंचे। इस बैठक में बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेनू देवी के साथ-साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहे।

 

इस बैठक में यह भी तय हुआ कि जो भाजपा कोटे से पूर्व में मंत्री रह चुके हैं उन्हें इस बार भी कोई मंत्रालय नहीं दिया जाएगा। साफ तौर पर भाजपा ज्यादा से ज्यादा मौका युवाओं को देना चाहती है। शाहनवाज हुसैन का नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है।
इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकता है। भाजपा कोटे से नीतीश मिश्रा, संजय सरावगी, रामप्रवेश राय और नितिन नवीन को भी मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा सम्राट चौधरी और संजीव चौरसिया को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

 

आपको बता दें कि 16 नवंबर 2020 को नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। नीतीश कुमार के साथ 14 अन्य मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। नीतीश मंत्रिमंडल में भाजपा के 7 मंत्री हैं तो वहीं मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद जदयू कोटे से चार ही मंत्री बचे हैं। वीआईपी और हम पार्टी से भी एक-एक मंत्री हैं। अब माना जा रहा है कि भाजपा से कुछ और मंत्री शामिल हो सकते हैं।
वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से भी कुछ मंत्रियों के शपथ लेने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक जदयू अभी पुराने लोगों पर ही भरोसा करेगी और उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करेगी।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed