हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में अमिताभ बच्चन पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में अर्जी

0

 

मुजफ्फरपुर में अमिताभ बच्चन पर परिवाद दर्ज हुआ है। KBC में हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के मामले में अमिताभ बच्चन के साथ शो के दो निर्देशक अरुणेश कुमार और राहुल वर्मा और बोर्ड ऑफ एंटरटेनमेंट टेलिविजन के चेयरमैन मंजीत सिंह पर परिवाद दायर किया गया है। मामला मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज हुआ है। वादी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर हैं। कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 3 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी।

ये है मामला

इस परिवाद में 20 अक्टूबर को केबीसी के एपिसोड में पूछे गए एक प्रश्न को इंगित किया गया है, जिसे हिंदू भावना को आहत करने वाला प्रश्न बताया गया है।

ये प्रश्न है-
25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस सिख धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं-
a. विष्णुपुराण
b.भागवत गीता
c.ऋगवेद
d.मनुस्मृति

वादी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने इसी बिंदु पर परिवाद दायर किया है। इसमें अमिताभ बच्चन के साथ शो के दो निर्देशक अरुणेश कुमार और राहुल वर्मा और बोर्ड ऑफ एंटरटेनमेंट टेलिविजन के चेयरमैन मंजीत सिंह पर परिवाद दायर किया गया है।

वादी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर न्यू एरिया, सिकंदरपुर के रहने वाले हैं।

वादी का परिवाद में कहना है कि जान बूझकर हिंदू भावना का ठेस पहुंचाने के लिए शो में इस तरह का प्रश्न सेट किया गया। इससे हिंदू भावना को आघात पहुंचता है।
न्यायालय 3 दिसंबर को ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई करेगी। यानि इस परिवाद को मुकदमा के रूप में लिया जाए कि नही, इसका फैसला 3 दिसंबर को होगा।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed