#Election : 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान शुरू, जानें ताज़ा अपडेट

0

लोकसभा चुनाव में पहले चरण के तहत 21 राज्यों की 102 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। 8 केंद्रीय मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

 

 

मतदान से जुड़ी हर जानकारी…

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्व है।

 

लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार…

— Narendra Modi (@narendramodi)

 

तमिलनाडु की 39, राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश की 8, मध्यप्रदेश की 6, उत्तराखंड की 5 और बिहार की 4 सीटों पर मतदान जारी।

 

महाराष्‍ट्र की 5, असम की 5, पश्चिम बंगाल की 3, मणिपुर, मेघालय की 2-2 सीटों पर मतदान जारी। जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम में भी मतदान।

 

दक्षिण चेन्नई से भाजपा उम्मीदवार तमिलसाई सौंदर्याराजन ने भी किया मतदान।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने महाराष्ट्र के नागपुर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

AngeloGok

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed