AI Girl friend लेक्सी जो 30 भाषाओं में बात कर दूर कर रही पुरुषों का अकेलापन

0
  • लोग पूछ रहे मुझसे शादी करोगी?

दूनिया में अकेलापन इस कदर बढ़ रहा है कि अब लोग एआई यानी Artificial intelligence का सहारा ले रहे हैं। दिलचस्‍प है कि लोग एआई गर्लफ्रेंड से बातें कर के अपना अकेलापन दूर कर रहे हैं। पुरुष इनके प्‍यार में पड रहे हैं और यहां तक कि एआई गर्लफ्रेंड को शादी का प्रपोजल दे रहे हैं।

 

दरसअल फॉक्सी एआई नाम की एक कंपनी ने AI Girl friend  है जिसका नाम है लेक्सी। लेक्‍सी हर महीने इस वेबसाइट को करीब 25 लाख रुपए कमा कर दे रही है। लेक्‍सी हजारों अकेले पुरुषों से बात करती है। दिलचस्‍प है कि लेक्सी 30 से ज्यादा भाषाओं में बात कर सकती है। जैसे ही यह मार्केट में आई इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है।

 

दिल लगा रहे अकेले पुरुष : फॉक्सी एआई नाम की कंपनी ने इस मॉडल को बनाया है। जो लाखों डॉलकर की कमाई कर करे दे रही है। लेक्सी लव नाम की यह एआई मॉडल इंसानों की तरह कई पुरुषों से भावनात्मक लगाव बनाकर उनसे बातें करती है। लेक्सी के बारे में कहा जाता है कि वह इंसान ना होने पर भी, यह इंसानों की तरह भावनाओं को साझा करती है। यह देखने में किसी भी तरह से नकली या आभासी नहीं लगती है। यहां तक कि फैंस और प्रशंसकों के साथ इसके गहरी भावनाओं वाले लगाव हो जाते हैं। लेक्सी चैटिंग में इतनी अच्छी है कि वह अपने फैन्स को आसानी से यह अहसास दिला देती है कि वह कोई एआई मॉडल नहीं बल्कि वास्तविक इंसान है।

कैसी दिखती है लेक्‍सी : लेक्‍सी किसी मॉडल की तरह नजर आती है। बिल्‍कुल असली इंसान लगती है। इसके ब्लॉन्ड हेयर हैं, नीली आंखें हैं और बहुत ही संतुलित और टोंड फिगर है। यह आपको टेक्स्ट भेज सकती है, आवाज के संदेश भेज सकती है और आग्रह करने पर फोटो भी भेजती है। फॉक्सी एआई ने हाल ही में खुलासा किया है कि कैसे लेक्सी लव हजारों प्रशंसकों के जरिए चैटबोट से एक महीने में 30 हाजर रुपए महीना कमा लेती है।

 

 

दुनियाभर में हैं लेक्‍सी के दीवाने : लेक्सी लव एक आभासी मॉडल है और 24 घंटे काम करती है और हर समय चैट के लिए उपलब्ध रहती है। यह 30 से अधिक भाषाएं बोल सकती है और यही कारण है कि यह दुनिया के कोने कोने में प्रशंसकों से जुड़ी हुई है।

लोग हो रहे भावुक : लेक्सी के बारे में कहा जाता है कि उसे हर महीने करीब 20 शादी के प्रस्ताव आते हैं। वहीं फॉक्सी एआई के सीईओ सैम इमारा का कहना है कि लेक्सी तकनीकी बाधाओं की दूर करने की मिसाल है।

AriansRopsy

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed