#JAC झारखण्ड कॉमर्स टॉपर सृष्टि की कहानी : पिता का साया बचपन में छीना पर माँ ने पढ़ाई में नहीं आने दिया रोड़ा

0
  • चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती है सृष्टि

झारखण्ड/राँची : झारखण्ड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा कल मंगलवार (30 मई 2023) को इंटरमीडिएट आर्ट्स और कॉमर्स (Intermetiate Arts and Commertce) का रिजल्ट घोषित किया गया।

 

 

फर्स्ट टॉपर रांची की सृष्टि कुमारी रही हैं। इन्होंने 480/500 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं, अब सेकेंड टॉपर रांची की मोहिस परवीन 479/500 अंक रहे हैं। इसके अलावा, थर्ड टॉपर रांची की रिया कुमारी 475/500 अंक रही है।

 

 

  • सीएम ने भी दी बधाई

जैक इंटर ऑर्ट्स-कॉमर्स के रिजल्ट की घोषणा के बाद ही सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर परीक्षा में सफल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी और उन्होंने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने सभी अभिभावकों और शिक्षकों को भी बधाई दी।

ज़ारी रिजल्ट में राँची की रहने वाली सृष्टि कुमारी ने टॉप किया। घाघरा बस्ती का रहनेवाली सृष्टि कुमारी ने 480 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान पाया है। जब सृष्टि छोटी थीं तब वर्ष 2011 में उनके पिता को पीलिया हो गया था और उनके पिता का देहांत हो गया था। सृष्टि की मां ने प्राइवेट कंपनी में काम करके अपनी बेटी की शिक्षा में कोई रोड़ा नहीं आने दिया। हालांकि, परिवार के अन्य सदस्यों का भी भरपूर सहयोग सृष्टि को मिलता रहा।

 

 

  • CA बनने की चाहत

सृष्टि कुमारी का सपना है कि वह एक सक्सेज CA बने। सृष्टि अपनी सफलता का श्रेय मां, बड़े भाई, बड़े पापा और परिवार के अन्य सदस्यों को दिया है। सृष्टि भविष्य में पढ़ाई पूरी कर चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *