• आलू तथा प्याज के दरों में लगी आग
  • महंगाई के कारण आमजन परेशान

झारखण्ड/पाकुड़, अमड़ापाड़ा (संवाददाता) : रसोई के लिए सबसे जरूरी सामानों की लिस्ट में आने वाले आलू और प्याज के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। दाल और खाने के तेल के दाम पहले ही बढ़ चुके हैं, अब जिस तरह से इन दोनों सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं, इससे आम आदमी के किचन का बजट बिगड़ गया है।

स्थानिय बाजार समेत आसपास के कई इलाकों में रिटेल में इस समय प्याज 60 से 80 रुपए किलो तथा आलू 40 से 50 तथा टमाटर 60 से 80 के भाव पर बिक रहा है।

सब्जियों की कीमतें पिछले एक हफ्ते में दोगुना बढ़ चुकी हैं। लोगों की थाली से टमाटर, प्याज आलू समेत अन्य हरी सब्जियां गायब हो रही हैं। यूं तो हर साल बरसात में हरी सब्जी महंगी होती है। लेकिन आलू, टमाटर और प्याज की कीमत इस बार बढ़ने से लोगों की चिंता और बढ़ गई है।

कोरोना से उपजे लॉकडाउन में वैसे ही लोगों की आमदनी घटी है, रोजगार कम हुए हैं। ऊपर से सब्जियों की बढ़ी हुई कीमत ने आम आदमी को और परेशान करके रख दिया है।

  • आलू प्याज की मंगाई को लेकर आमजन ने कहा

रसोई के बढ़ते बजट से सभी परेशान होते हैं। बाजार में सब्जी खरीदने आए एक वयक्ति के मुताबिक आलू-प्याज की महंगाई के कारण अब इसकी खपत कम कर दी गई है ताकि बजट नियंत्रित रहे। इसके विकल्प के तौर पर वे अन्य सब्जियों का रुख कर रहे हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed