बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण की तारीख अभी तय नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर हमारा दावा नहीं है। सीएम पर फैसला एनडीए करेगा। बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी को तय करना है कि लोक जनशक्ति पार्टी अब राजग का हिस्सा रहेगी या नहीं,लोजपा द्वारा कई सीटों पर जदयू को नुकसान पहुंचाए जाने की पृष्ठभूमि तैयार करने का आरोप लगा है। इस आरोप को चिराग पासवान ने स्वीकार भी किया है।  नीतीश कुमार ने कहा, यह लोगों का फैसला है। एनडीए सरकार बनाएगी। भाजपा-जेडी (यू) -एचएएम-वीआईपी गठबंधन 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद विजयी हुई है।

शपथग्रहण समारोह के बारे में सवालों का जवाब देते हुए, जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि तारीख अभी तक तय नहीं की गई है और इस प्रक्रिया में तीन-चार दिन लग सकते हैं। उन्होंने मीडिया आउटलेट्स को बताया, “यह अभी तय नहीं हुआ है कि शपथ समारोह कब होगा, चाहे दिवाली के बाद हो या छठ के बाद। हम इस चुनाव के परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। सभी चार दलों के सदस्य कल मिलेंगे।”

जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा, “राजग की बैठक होगी और निर्णय लिया जाएगा। हम परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। हर सीट का विश्लेषण किया जा रहा है। हम वोट बैंक में सेंध के मुद्दे का भी विश्लेषण कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने कोई दावा नहीं किया है, निर्णय एनडीए द्वारा लिया जाएगा।”
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed