खत्म नहीं हुई है कोरोना महामारी, एम्स डायरेक्टर बोले- आने वाले आने वाले 6 से 8 सप्ताह अहम

0
देश में कोरोना महामारी के दूसरी लहर जारी है। हालांकि राहत की बात यह है कि मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। फिलहाल रोजाना मामले लगभग 25000 के आसपास आ रहे हैं। इन सबके बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने एक बार फिर से कोरोना वायरस के खतरे को लेकर देशवासियों को आगाह किया है। रणदीप गुलेरिया ने साफ तौर पर कहा कि आने वाले 6 से 8 हफ्ते काफी अहम रहने वाले है। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की और कहा कि लापरवाही हुई तो स्थिति और भी बिगड़ सकती है। दरअसल, रणदीप गुलेरिया का यह बयान आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए काफी अहम माना जा रहा है।

During the festive season, we have to remain alert and vigilant. If we remain careful for the next 6-8 weeks, then we will be able to see a decline in the overall number of COVID19 cases: AIIMS Director Dr. Randeep Guleria pic.twitter.com/nwQoWKEXTo

— ANI (@ANI) October 1, 2021 हाल में ही हमने देखा था कि कैसे केरल में ओमान के समय कोरोना महामारी के मामलों में काफी वृद्धि आई थी। पिछले साल भी दशहरा, दिवाली के समय देश में कोरोना महामारी के मामलों में उछाल देखने को मिल था। ऐसे में अगर इस बार लापरवाही हुई तो तीसरे लहर की आशंका बन सकती है। रणदीप गुलेरिया ने साफ तौर पर कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही हुई तो स्थिति बिगड़ सकती है और अगर हम एहतियात बरतेंगे तो रोजाना मामलों में भी कमी आएगी। गुलेरिया के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि त्योहारी मौसम में हमें सतर्क और सावधान रहना होगा।

 

इसे भी पढ़ें: ‘देश के जिला अस्पतालों में प्रति एक लाख आबादी पर 24 बिस्तरें, पुडुचेरी सबसे आगे, बिहार सबसे पीछे’

इसके साथ ही गुलेरिया ने कहा कि अगले 6 से 8 सप्ताह हम अगर सतर्क रहते हैं तो कोरोना महामारी के मामलों में गिरावट देखने को मिलेगी। एम्स डायरेक्टर की यह चेतावनी इसलिए भी अहम है क्योंकि त्योहारी मौसम में बाजारों में अक्सर भीड़ भाड़ बहुत हो जाती है। अगले 2 महीने में कई बड़े त्यौहार आने हैं जिसमें दशहरा, दिवाली, छठ, क्रिसमस शामिल है। गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 26,727 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,37,66,707 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 2,75,224 हो गई है, जो 196 दिन में सबसे कम है। 
 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed