हर महीने 8 लाख वैक्सीन मिली तो व्यस्कों के ही वैक्सीनेशन में लग जाएंगे 30 महीने से ज़्यादा

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर महीने 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है, इसके मुकाबले मई में हमें केवल 16 लाख वैक्सीन मिली और जून के लिए केंद्र ने दिल्ली का कोटा और कम कर दिया है। जून में हमें केवल 8 लाख वैक्सीन दी जाएगी। अगर हर महीने 8 लाख वैक्सीन मिली तो दिल्ली के व्यस्कों को ही वैक्सीन लगाने में 30 महीने से ज़्यादा लग जाएंगे।

 

 

संक्रमण दर पर बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार काफी कम हो गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर घटकर 3.5% रह गई है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि कोरोना का खतरा टल गया है। दिल्ली में आज से युवाओं का वैक्सीनेशन बंद हो गया है। केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए जितनी वैक्सीन भेजी थीं वो खत्म हो गई हैं। कुछ वैक्सीन की डोज़ बची हैं वो कुछ सेंटर में दी जा रही हैं, वो भी शाम तक खत्म हो जाएंगी। कल से युवाओं के वैक्सीनेशन के सभी सेंटर बंद हो जाएंगे।

 

 

 

Vaccination for the 18+ category halted in Delhi from today. Vaccine stock for this category has been consumed. Due to this, their vaccination centres have been shut. Only a few vaccines are available at some centres which will be administered today : Delhi CM Arvind Kejriwal

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed