कॉपरेटिव बैंक डायरेक्टर चुनाव में ई सी आर के यू के सोमेन दत्ता निर्वाचित

0

 

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : पूर्व रेलवे कर्मचारी कॉपरेटिव बैंक (हावड़ा बैंक) के विभिन्न मंडलों में डायरेक्टर के पदों पर 11 फरवरी को कोलकाता बैंक मुख्यालय में आयोजित मतदान प्रक्रिया ज़ो देर रात तक संपन्न हुआ।

 

 

इसमें ऑल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन समर्थित रेलकर्मचारियों के पैनल ने बहुमत से विजय हासिल की। इस चुनाव में इस बार ईसीआरकेयू के धनबाद मंडल प्रेम कार्यालय प्रभारी, युवा समिति के सचिव और धनबाद शाखा नंबर 2 के सह सचिव सौमेन दत्ता ने विजय हासिल की है।

 

जबकि मुगलसराय मंडल से मनोज कुमार सूरी और दानापुर मंडल से संजय कुमार ने विजय हासिल किये। ज्ञात हो कि रेलकर्मचारियों के द्वारा संचालित इस बैंक के प्रशासनिक व्यवस्था की नीति निर्धारण में रेलकर्मचारियों के ही बीच से मतदान द्वारा पूर्व रेलवे के सभी मंडल तथा तथा पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल सहित मुगलसराय मंडल और दानापुर मंडल में प्रमुख स्टेशनों पर डेलिगेट्स चुने जाते हैं और फिर इन डेलिगेट्स के बीच मंडल स्तर पर डायरेक्टर का चुनाव किया जाता है।

 

  • कुल 12 डायरेक्टर पदों के लिए हुआ चुनाव

इस चुनाव में 402 डेलिगेट्स को वोट देना था, जिसमें 367 ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया। एआईआरएफ समर्थित पैनल मे सबसे अधिक मत 206 प्राप्त किए, एआईआरएफ की पूरी पैनल विजय हासिल किया, जिसमें धनबाद मंडल की ओर से सौमेन दत्ता भी शामिल थे।

 

 

उनकी जीत पर डी के पांडेय, मोहम्मद जियाउद्दीन, ओ पी शर्मा, ए के दा, एन के खवास, टी के साहू, पी के मिश्रा, तपन बिस्वास, विश्वजीत मुखर्जी व ईसीआरकेयू समर्थकों ने खुशी व्यक्त किया है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed