महाकाल बाबा की भस्म आरती के लिए श्रद्धालुओं करना होगा शिवरात्रि तक इंतजार

0
उज्जैन : बाबा महाकाल की भस्माआरती में श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए शिवरात्रि तक का इंतजार करना होगा। सोमवार सुबह आयोजित की गई मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खबर चल पड़ी थी कि जल्द ही श्रद्धालुओं को भस्मा आरती में प्रवेश दिया जाएगा।

 

कोरोना काल से महाकाल मंदिर में बाबा की होने वाली भस्मा आरती में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर जिला प्रशासन और महाकाल मंदिर समिति द्वारा रोक लगा रखी है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खबर चल पड़ी थी कि कुछ दिन में ही श्रद्धालुओं का प्रवेश खोल दिया जाएगा। जिसको लेकर प्रबंध समिति के अध्यक्ष और जिला कलेक्टर ने कुछ घंटों बाद ही विराम लगा दिया था। वहीं श्रद्धालुओं के भस्म आरती में प्रवेश को लेकर आज सुबह बैठक आयोजित की गई जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारी और मंदिर समिति प्रशासक सहित कुछ पुजारी शामिल हुए और भस्मा आरती में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर विचार-विमर्श शुरू किया गया।

 

बैठक के दौरान महानिर्वाणी अखाड़े के गादीपति विनीत गिरी महाराज, कलेक्टर सह महाकाल प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह, एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला, मंदिर समिति प्रशासक एवं यूडीए सीईओ सुजान सिंह रावत, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ जितेन्द्र सिंह सहित मंदिर प्रबंध समिति सदस्य शामिल थे। श्रद्धालुओं के प्रवेश के साथ ही मंदिर विस्तारीकरण योजना और आसपास के मार्गों के चौड़ीकरण को लेकर भी चर्चाएं हुई है। विस्तारीकरण योजना के काम में तेजी लाने के साथ आसपास के मार्गों को भी जल्द से जल्द चौड़ा किया जाएगा। मंदिर से जुड़े अन्य निर्णय ऊपर भी विचार-विमर्श जारी था।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed