ऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा जिला कमेटी की बैठक संपन्न

0

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : ऑल इंडिया युवा चंद्रवंशी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चंदेल जी के निर्देशानुसार ओल्ड रेलवे स्टेशन धनबाद में एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह चंद्रवंशी ने की। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पत्रकार राजेंद्र वर्मा उपस्थित थे।

कार्यक्रम के पूर्व सभी ने मगध सम्राट चक्रवर्ती जरासंध महाराज जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण की। जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने संगठन के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कहा की एकता में ही बल है। जब तक हमलोग संगठित होकर काम नहीं करेंगे समाज का विकास होना संभव नहीं है। उन्होंने राजगीर में संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन में धनबाद जिला से अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

 

उन्होंने कहा की संगठन के माध्यम से मार्च में धनबाद में होली मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जिले के सभी गणमान्य समाज के लोगों को सादर आमंत्रित किया जाएगा।

 

मुख्य अतिथि राजेंद्र वर्मा ने कहा की आज हमारा समाज कई गुटों में बटा हुआ है और जब तक हम लोग एक बैनर के तहत काम नहीं करेंगे समाज का विकास संभव नहीं है। संगठन में युवाओं की भूमिका अहम होती है।उनके बगैर बड़ा अधिवेशन करना थोड़ा कठिन होता है। आज युवाओं का दौर है इसलिए समाज का विकास के लिए युवाओं को आगे आना होगा तभी हमारा समाज आगे की और बढ़ेगी।

महिला विंग के जिला अध्यक्षा सुनीला देवी ने कहा की समाज को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं का भी अहम भूमिका होती है। आज भी हमारे समाज में महिलाओं को घर से बाहर निकलने के लिए प्रतिबंध लगाया जाता है। इस मानसिकता को खत्म करना होगा। सामाजिक उत्थान के लिए महिलाओं को भी घर से निकलना होगा तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा।

कार्यक्रम में बाघमारा प्रखंड अध्यक्ष शिवम रवानी ने भी सामाजिक उत्थान पर चर्चा की। कार्यक्रम के दौरान अतिथि द्वारा श्रवण सिंह चंद्रवंशी जिला सचिव, धनबाद प्रखंड अध्यक्ष अजय चंद्रवंशी, जिला कोषाध्यक्ष संजय सिंह चंद्रवंशी, धनबाद प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक रवानी जी को जिला का पदभार सौपकर माला पहनाकर सम्मानित किया गया। इन के माध्यम से जिला संगठन मजबूत होगा।

मौके पर जिला उपाध्यक्ष विकी चंद्रवंशी, शिवम रवानी,शोभा देवी, देवानंद प्रसाद, संजय सिंह, मंटू चंद्रवंशी, आयुष कुमार, अविनाश कुमार, गुड्डू सिंह, चंद्रवंशी रिंकू सिंह, अभिषेक रवानी के अलावे कई अन्य मौजूद थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed