• राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का हुआ ऐलान

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आम बजट 2021-22 पेश किया। जिसमें उन्होंने चुनावी राज्यों के लिए बड़े ऐलान किए हैं। बता दें कि सरकार ने चुनावी राज्यों का खास ख्याल रखा है। सरकार ने पश्चिम बंगाल के लिए कोलकाता-सिलीगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का ऐलान किया। जिसमें 25,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे तो वहीं तमिलनाडु के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना जिसमें इकॉनोमिक कॉरिडोर भी शामिल रहेंगे।

 

 

 

वित्त मंत्री ने कहा कि 3,500 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत तमिलनाडु में 1.03 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। अगले साल निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

 

 

इस साल पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां जुट गईं हैं और इस बार के आम बजट में चुनावी राज्यों को ध्यान में रखकर घोषणाएं की गईं हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि केरल में 65,000 करोड़ रुपए के राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए जाएंगे जबकि असम में अगले तीन साल में राष्ट्रीय राजमार्ग और इकॉनोमिक कॉरिडोर बनाया जाएगा। जिसमें 34 हजार करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। इन राज्यों को कुल मिलाकर सरकार ने 2.27 लाख करोड़ रुपए दिए हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed