अमेजन की नई वेबसीरीज ‘ताडंव’ को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने केस दर्ज करने की बात कही है।

 

 

गृह मंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि जीशान आयूब, सैफ अली खान, अब्बास जफर ने हमारे धर्म पर, धार्मिक भावनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मैं इसकी निंदा करता हूं और मध्य प्रदेश सरकार इस पर केस दर्ज करेगी। हम केंद्र सरकार से मांग करेंगे यह वेबसीरीज जो लगातार भावनाओं पर कोठाराघात करती है, जो अश्लील शब्दों का प्रयोग करके लोगों को अपमानित करती है। उसकी कोई नीति बने और ऐसी चीज पूरे देश में प्रतिबंधित हों।

 

इसी बीच नरोत्तम मिश्रा ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो भी विषय हिन्दू धर्म के खिलाफ होता है उस पर अखिलेश यादव जैसे लोग ‘ताडंव’ करते हैं। मेरा सवाल उनसे है कि आज तक जितनी फिल्में बनी हिन्दू धर्म के अलावा कभी किसी धर्म पर टिप्पणी कर पाए क्या ? आखिर हिन्दू धर्म ही हर बार निशाने पर क्यों आता है। इस पर कोई ताडंव करता है और हम विरोध करते हैं तो उनको बुरा क्यों लगता है। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। तुष्टीकरण की राजनीति में यह ठीक नहीं।

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed