‘जय संतोषी मां’ की सीता को पटना में मिलेगा नारी रत्न अवार्ड

0

 

 

छपरा की ग्लैमरस गर्ल ऋषिका सिंह चंदेल को पटना में नारी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। वह एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल जय संतोषी मां में सीता के रूप में नजर आ रही हैं। सोमवार से शुक्रवार तक यह सीरियल 9: 30 बजे प्रसारित हो रहा है। सारण की बेटी छोटे परदे पर इससे पहले भी धमाल मचा चुकी हैं। दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक ‘नई सोच’ में मुख्य नायिका की भूमिका ‘दामिनी’ के किरदार से लोगों का दिल जीता था।

 

31 जनवरी को उन्हें न्यू पटना क्लब में आधी आबादी नारी रत्न अवार्ड दिया जाएगा।

 

सीता के रूप में ऋषिका।

 

छोटे से शहर से निकल कर बनाई पहचान

छपरा के मिशन रोड जैसे इलाके से निकलकर ऋषिका ने मायानगरी में संघर्ष किया और अपनी मुकाम बनाई। वह मिशन रोड निवासी यशवंत सिंह और अर्चना सिंह की पुत्री हैं। यशवंत सिंह बताते हैं कि मेरी बेटी ने ख्वाब देखा था और उसके लिए मेहनत की। आज उसका सपना पूरा हुआ है। यह मेरे लिए गर्व की बात है।

छपरा के मिशन रोड की रहने वाली हैं चंदेल।

बिहार प्रतिभाओं का गढ़

ऋषिका बिहार को प्रतिभाओं का गढ़ मानती हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है। बिहारी प्रतिभा किसी गॉडफादर की वजह से नहीं बल्कि कठिन परिश्रम के कारण पहचान बनाती है।

संघर्ष ने दी पहचान।

इन सीरियल में आ चुकी हैं नजर

ऋषिका को पहला ब्रेक कलक्टर बहू (दूरदर्शन) में मिला। फिर दुलारी, गोतिया, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राईम पेट्रोल, भाभी जी घर पर है, कलर्स टीवी के लिए विद्या शो कर चुकी है। इसके अलावा स्नैपडील, अमेजन और इलेक्ट्रॉनिक शूट-टाटा कैपिटल के ऐड शूट में भी नजर आ चुकी है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed