नकाबपोश मतदाताओं की पहचान के लिए 100 चिन्हित बुथों को बनाया गया है पर्दानशी बुथ

0

 

  • पर्दानशी बुथों में मतदाताओं की पहचान के लिए प्रतिनियुक्त महिला कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का उपायुक्त ने लिया जायजा

झारखण्ड/पाकुड़ : लोकसभा आम चुनाव 2024 के सफल क्रियान्वयन को लेकर शुक्रवार को मध्य विद्यालय धनुषपूजा में पर्दानशी मतदाताओं की पहचान हेतु जिलें में 100 पर्दानशी बूथों के लिए 284 प्रतिनियुक्त महिला कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।

 

 

पर्दानशी मतदाताओं की पहचान हेतु प्रतिनियुक्त महिला कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने जायजा लिया। उन्होंने प्रतिनियुक्त सभी महिला कर्मियों को स्पष्ट कहा कि वे चुनाव के दिन ससमय अपने-अपने बूथ पर पहुंचे और कर्त्तव्य का पालन करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वह पीठासीन पदाधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

 

इस प्रशिक्षण के दौरान पर्दानशीं महिलाओं की पहचान के लिए प्रतिनियुक्त किये गए कर्मियों को मतदान से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराई गई। सभी प्रतिनियुक्त शिक्षिकाओं को मास्टर ट्रेनर ने ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन संबंधित सामान्य प्रशिक्षण भी दिया गया। साथ ही चुनाव के दौरान उन्हें निष्पक्ष होकर अपने दायित्व का निर्वहन करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस के दिन बूथ पर आने बाली नकाबपोश मतदाताओं की पहचान ईपिक कार्ड के अलावा अन्य प्रमाण पत्र के फोटो से करनी होगी। मतदान के पूर्व बायें हाथ की तर्जनी में निशान की जांच की अनिवार्यता होगी। उन्होंने बताया कि नकाबपोश मतदाताओं के पिता व पति के नाम का मिलान करना अनिवार्य होगा।

 

मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक श्री नयन कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री राहुल कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी श्री अरुण कुमार एवं एसएमपीओ पवन कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed