बैंकिंग संकट : अमेरिका में रिपब्लिक फ‌र्स्ट बैंक डूबा

0

अमेरिका में बैंकिंग संकट उस समय बढ़ गया जब रिपब्लिक फर्स्ट नामक एक बैंक डूब गया। बैंकिंग रेगुलेटर फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) ने बैंक की संपत्ति जब्त कर ली है। यह 2024 में डूबने वाला पहला अमेरिकी बैंक है। एफडीआईसी ने एक बयान जारी कर कहा कि बैंक के ग्राहक चेक या एटीएम के जरिए लेन देन कर सकते हैं।

 

 

उल्लेखनीय है कि 2023 में अमेरिका में बैंकिंग संकट की वजह से 5 बैंक पूरी तरह से डूब गए थे। इसके बाद से ही अमेरिका में कई और बैंक तनाव का सामना कर रहे हैं। रिपब्लिक फर्स्ट बैंक ने भी 2023 में नौकरियों में कटौती की थी। साथ ही बैंक संपत्ति गिरवी रखकर कर्ज देने वाले कारोबार से बाहर निकल गया था।

 

 

एफडीआईसी ने रिपब्लिक फर्स्ट बैंक को फुल्टन बैंक को बेच दिया है। रिपब्लिक बैंक की 32 शाखाएं न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और पेंसिलवेनिया में हैं। ये सभी शाखाएं अब फुल्टन बैंक की ब्रांच के रूप में कार्य करेगी।

 

 

 

 

31 जनवरी तक के आंकड़ों के अनुसार, रिपब्लिक बैंक के असेट्स की वैल्यू 6 अरब डॉलर और डिपॉजिट की वैल्यू 4 अरब डॉलर बताई गई है।

 

 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिक फ‌र्स्ट बैंक ने पिछले वर्ष निवेशकों के एक समूह से निवेश को लेकर बातचीत शुरू की थी। लेकिन इस वर्ष फरवरी में यह बातचीत विफल हो गई थी।

 

AngeloGok

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *