बिचौलियों के ख़िलाफ़ 48 घंटे में सभी बीडीओ को कार्रवाई करने का मिला उपायुक्त से निर्देश

0

 

  • प्रखंड विकास पदाधिकारी पाकुड़ से स्पष्टीकरण
  • जिले में संचालित आबूआ आवास योजना की हुई समीक्षा
  • योजना को लेकर पाकुड़, पाकुड़िया व लिट्टीपाड़ा से मिल रही शिकायतों पर जताई नाराजगी
  • सभी बीडीओ को 48 घंटे के अंदर प्राप्त शिकायतों की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट सौंपने का दिया निर्देश
  • आबूआ आवास योजना में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं : उपायुक्त
  • किसी भी हाल में बिचौलिया प्रथा चलने नहीं दिया जाएगा
  • जांच के दौरान जो भी पाए जाएंगे दोषी हर हाल में होगी कार्रवाई

झारखण्ड/पाकुड़ : ज़िले के उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने आज शुक्रवार देर शाम वीसी के माध्यम से जिले में संचालित आबूआ आवास योजना की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि आबूआ आवास योजना को लेकर कई प्रखंडों से शिकायत प्राप्त हो रही है। कहा कि योग्य लाभुकों को ही इस योजना का लाभ प्राप्त हो, यह सुनिश्चित करें।

 

 

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने बताया कि पाकुड़, पाकुड़िया व लिट्टीपाड़ा से आबूआ आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत अधिक आ रही है। उन्होंने कहा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है कि प्राप्त शिकायत की जांच करें। जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई करें।

 

 

उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को जीतने भी आबूआ आवास योजना को लेकर अब तक शिकायत प्राप्त हुई है जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में सौंपने‌ का निर्देश दिया।

 

 

उपायुक्त ने समीक्षा के क्रम में कहा कि पाकुड़ प्रखंड से आबूआ आवास योजना में गड़बड़ी के शिकायतें सबसे अधिक प्राप्त हुई है। उपायुक्त ने कहा कि उप विकास आयुक्त व सहायक समाहर्ता द्वारा आबूआ आवास योजना के जांच के दौरान गड़बड़ी की कई शिकायतें प्राप्त हुई है। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी पाकुड़ को कहा आपके द्वारा क्यों नहीं आबूआ आवास योजना का प्रारंभिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछा है। उपायुक्त ने कहा कि जिले में योजनाओं पर किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि आबूआ आवास योजना के गड़बड़ी में पंचायत के जनप्रतिनिधि, प्रखंड कर्मी व अधिकारी की संयुक्त की शिकायत में प्राप्त हो रही है। आबूआ आवास योजना में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी हाल में बिचौलिया प्रथा चलने नहीं दिया जाएगा। जांच के दौरान जो भी दोषी पाए जाएंगे हर हाल में कार्रवाई होगी।

 

 

मौके पर उप विकास आयुक्त मो. शाहिद अख्तर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन सहित अन्य मौजूद थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed