शीतकालीन वर्षा से कई राज्यों के तापमान में आई गिरावट

0

देशभर में तापमान में तब्दीली आ रही है। इससे अलग-अलग राज्यों में सुबह व शाम के वक्त ठंड महसूस होने लगी है। कई राज्यों में शीतकालीन मावठे की भारी बारिश  के चलते मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना जताई गई है जिससे मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

 

इस संभावित बारिश के चलते मंगलवार को दिल्ली में 2 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी मध्यप्रदेश, उत्तरी कोंकण, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में भारी बारिश, आंधी-तूफान और ओले गिरने की आशंका है।

 

इसके अलावा 28 नवंबर तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज आंधी-तूफान आ सकता है। उत्तर-पश्चिम भारत में 27 नवंबर, मध्य भारत में 29 नवंबर से ठंड बढ़ जाएगी। करीब 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

 

 

 

 

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय के पास पहुंच गया है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश की और  छिटपुट बर्फबारी हो सकती है।

 

आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण गोवा, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

 

 

 

 

कैसा रहेगा आज का मौसम?

 स्काईमेट वेदर skymetweather के अनुसार आज सोमवार को उत्तरी-मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण गोवा, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

 

georficky

[url=https://restavratsiyavann.com/zheleznogorsk/]स्नान कवर को अद्यतन करना[/url]

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed