बचपन साथ बिता, चचेरे भाई कम दोस्त ज्यादा, एक ही स्कूल में पढ़ाई, सड़क हादसे में एक साथ तीन दोस्तों की दर्दनाक मौत से गांव में पसरा मातम

0

Made with LogoLicious Add Your Logo App

  • विद्यालय में शोक की लहर

झारखण्ड/पाकुड़/दुमका ,गोपीकांदर/अमड़ापाड़ा : जिले का गोपीकांदर थाना क्षेत्र एक बार पुनः खून से लाल हो गया है। घटना बीते कल शुक्रवार शाम दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग की है जहां तीन दोस्तों की एक साथ सड़क हादसे में मौत हो गई।

 

ज्ञात हो की तीनों +२ उच्च विद्यालय अमड़ापाड़ा के कक्षा ११ व १२ के छात्र थे। बीते शाम दो दोस्तों को रांची में चल रहे खेलो झारखण्ड प्रतियोगिता (दौड़ में) में भाग लेने जाने हेतु बस पकड़वाने तीसरा दोस्त एक साथ मोटरसाइकिल (जेएच 21 एफ 3006) पर सवार होकर अमड़ापाड़ा से दुमका की ओर जा रहे थे, इसी दौरान दुमका की ओर से आ रही पिकअप वैन से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। जिसमें तीनों बाईक सवार युवकों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वही घटना में पिकअप वैन पलट गई और उसका चालक मौके से फरार हो गया।

Made with LogoLicious Add Your Logo App
  • मृतकों की जानकारी

जानकारी के मुताबिक बिट्टू मरांडी (कक्षा १२) एवं बाबूलाल मरांडी (कक्षा ११) दोनों चचेरे भाई अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के जाहेर टोला एवं जोहन मुर्मू (कक्षा ११) निपनिया गांव का रहने वाले थे। तीनों में अच्छी दोस्ती थी। तीनों ने एक साथ कई बार प्रखंड एवम् ज़िला स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लिया था और कई पदक भी जीता था।

 

  • शोक सभा का हुआ आयोजन

+२ उच्च विद्यालय अमड़ापाड़ा में आज सुबह एक शोक सभा का आयोजन प्रभारी प्राचार्य चंदन कुमार की अगुवाई में हुआ, जिसमें २ मिनट का मौन रखा गया। तीनों होनहार बच्चों को खोने की ख़बर से पूरा विद्यालय परिवार शोक में डूब गया, शिक्षकों संग सभी मौजूद बच्चे की आंखें नम हो गई।

तत्पश्चात विद्यालय के सभी कर्मी ने बच्चों के घर पहुंच कर शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

 

  • गांव में पसरा मातम

गांव के तीन होनहार सपूत को खोने से सभी ग्रामीण सकते में है। मृतक की माता व बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सभी ग्रामीणों का एक ही कहना था कि बच्चे बड़े होनहार थे, उनसे उन्हें बहुत उम्मीद थी कि वे गांव का नाम राज्य व देश स्तर तक लेकर जायेंगे पर शायद ईश्वर को ये मंजूर न था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed