सीएसआर के तहत पीवीटीजी के बच्चों के बीच बीजीआर माइनिंग ने सोलर लैम्प का वितरण हुआ

0
  • सुविधाएं (संसाधन) कम या ज्यादा हो सकती हैं लेकिन मेहनत में कमी नहीं होनी चाहिए : उपायुक्त
  • सांसद व डीसी ने छह सौ बच्चों के बीच सोलर लैंप का किया वितरण
  • जल्द अमड़ापाड़ा प्रखंड का दौरा करूँगा : उपायुक्त

झारखण्ड/पाकुड़, अमड़ापाड़ा : ज़िले के अमड़ापाड़ा अंचल क्षेत्र के आलूबेड़ा फुटबॉल मैदान में आज गुरुवार को जिला प्रशासन एवं बीजीआर माइनिंग के सहयोग से सीएसआर के तहत पीवीटीजी के बच्चों के बीच सोलर लैम्प का वितरण किया गया।

 

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राजमहल लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री विजय हांसदा, उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार वरणवाल शामिल हुए। इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

 

  • रक्षा सूत्र बांध भाई-बहन का पर्व मनाया

इस दौरान प्रमुख जुहीप्रिया मरांडी, आलूबेड़ा पंचायत की मुखिया सरिता मरांडी ने सांसद, डीसी, बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी सहित अन्य अतिथियों के कलाई पर राखी बांधा।

 

 

निम्लिखित स्कूलों के पीवीटीजी बच्चों को दिया गया सोलर लैम्प :-

पचुवाड़ा नार्थ कोल ब्लॉक अंतर्गत संचालित कोयला कंपनी बीजीआर के द्वारा सीएसआर के तहत आयोजित कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सजनीपाड़ा, प्राथमिक विद्यालय पाडेरकोला, उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय खांडोकाटा, प्राथमिक विद्यालय प्रखंड कॉलोनी, प्राथमिक विद्यालय बाँधकोई, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, पहाड़िया आवासीय विद्यालय डुमरचिर,पहाड़िया आवासीय विद्यालय कुंजबोना के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के बीच सोलर लैम्प का वितरण किया गया।

 

 

मौके पर सांसद श्री विजय हांसदा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर में बिजली जिला प्रशासन और कोल कंपनी के द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। बच्चों अंधेरे में ना पढ़ाई करें इसको लेकर कंपनी के द्वारा सोलर लैंप का वितरण माइनिंग क्षेत्र के विस्थापित ग्रामीणों के बच्चों के बीच वितरण किया गया है। बच्चों सोलर लाइट से पढ़ाई कर अपना भविष्य उज्जवल बनायेंगे।

 

वहीं उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने स्कूली बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि मेहनत कर आप अपने पंचायत, प्रखंड, जिला और राज्य का नाम रौशन करें। उपायुक्त ने कहा कि सुविधाएं कम या ज्यादा हो सकती हैं लेकिन मेहनत में कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोयला के माइनिंग के रॉयल्टी से डीएमएफटी का फंड आता है। कहा कि जिस क्षेत्र में कोयला का खनन हो रहा है सबसे पहले विकास उस क्षेत्र का ही होना चाहिए यह जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। कहा कि बीजीआर के पदाधिकारियों को खनन क्षेत्र एवं अमड़ापाड़ा का विकास करने का सख्त निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्र और उसके आसपास के क्षेत्रों में सीएसआर के तहत सभी सुविधाएं लोगों को मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे जल्द अमड़ापाड़ा प्रखंड के दौरा करेंगे।

 

नूंह हिंसा : गौरक्षक बिट्टू बजरंगी को मिली जमानत

नूंह हिंसा : गौरक्षक बिट्टू बजरंगी को मिली जमानत

 

मौके पर सांसद प्रतिनिधि श्री श्याम यादव, बीजीआर के वाइस प्रेसिडेंट अनिल रेड्डी, बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी, थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव, पीआरओ संजय बेसरा सहित सैकड़ों स्कूली बच्चे व उनके साथ विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका मौजूद थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *