21 जुलाई से 21 अगस्त तक बीएलओ घर-घर जाकर करेंगे मतदाता सूची के सत्यापन का कार्य

0

 

  • निर्धारित अवधि में बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर
  • मतदाताओं का सत्यापन कर एक त्रुटि मुक्त एवं समावेशी मतदाता सूची बनाया जाना है- जिला निर्वाचन पदाधिकारी
  • जिले के सभी बीएलओ को कार्यक्रम को पूर्णतः सफल बनाने हेतु किया गया है प्रशिक्षित
  • जिलेवासियों से अपील है कि मतदाता सूची में निबंधन, स्थानातंरण, सुधार,नाम विलोपन आदि की जानकारी घर आये अपने बीएलओ को दें

झारखण्ड/पाकुड़ : जिला में मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 का आज शुभारंभ हुआ। आज बीएलओ के द्वारा जिला के विभिन्न घरों में जाकर बीएलओ ने मतदाताओं से मुलाकात की। उनके फोटो मतदाता पहचान पत्र का अवलोकन किया। मौके पर बीएलओ द्वारा मतदाताओं को जागरूक भी किया गया।

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री वरुण रंजन ने मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के बारे में जानकारी दी कि 21 जुलाई से 21 अगस्त 2023 की अवधि में बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं के नाम का सत्यापन कर एक त्रुटि मुक्त एवं समावेशी मतदाता सूची बनाना है। उन्होंने कहा कि 01 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के मतदाताओं का पंजीकरण किया जाना है। मतदाता सूची व फोटो मतदाता पहचान पत्र में त्रुटियों का निराकरण किया जाएगा। नवविवाहित महिला मतदाताओं का नाम और नये पते का अद्यतनीकरण किया जाना है।

 

उक्त अवधि के दौरान दिवंगत मतदाता का नाम मतदाता सूची से विलोपन का कार्य किया जाएगा। उन्होंने संबधित पदाधिकारियों एवं बीएलओ को निर्देश दिया कि जिला में मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि एक भी योग्य मतदाता का नाम छूट नहीं पाये।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *