गैस की लगातार बढ़ रही है कीमत, सिलिंडर बन रहे है कबाड़, वीडियो हुआ वायरल

0

भोपाल : मध्य प्रदेश के भिंड जिले से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिससे केंद्र सरकार के उज्ज्वला योजना की हक्कीकत सामने ला दी। वीडियो में उज्ज्वला योजना के तहत मिले सिलेंडर कबाड़ में पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। जानकारी मिली है कि सिलेंडर के दाम अधिक होने की वजह से लोगों ने अब वापस गोबर के कंडे और लकड़ी के चूल्हों पर खाना बनाना शुरू कर दिया है।

 

 

 

 

दरअसल कबाड़ में बिक रहे सिलेंडर का वीडियो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि यह दृश्य उस राज्य का है जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह ने उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के भिंड में इस तरह कबाड़ में बिक रहे है मोदी सरकार की सबसे ज़्यादा प्रचार-प्रसार वाली वाली उज्ज्वला योजना के गैस सिलेंडर और चूल्हे भूसे के ढेर में पड़े हैं। यह स्थिति उस प्रदेश की है जहाँ के जबलपुर में देश के गृह मंत्री ने उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।

 

 

 

 

सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि इस योजना के लाभार्थियों ने अब सिलेंडर भरवाना छोड़ दिया है।  जिले के करीब 60 फीसदी लाभार्थी ने सिलेंडर भरवाना छोड़ दिया है। इस समय एक सिलेंडर 925 रुपए से 1050 रुपए तक बिक रहा है।

 

 

 

वहीं कबाड़ में बिक रहे सिलेंडर को लेकर भिंड के जिला आपूर्ति अधिकारी अवधेश पांडे ने बयान देते हुए कहा कि इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि आखिर जिले में कितने लाभार्थियों ने अपना गैस कनेक्शन लौटा दिया है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed