राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी

0
  • डॉक्टरों की पैनल के साथ मेदांता के लिए हुए रवाना
अयोध्या : राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन-फानन में डॉक्टरों के पैनल के साथ महंत कमल नयन दास लखनऊ के लिए रवाना हुए है।
बताते चले कि महंत नृत्य गोपाल दास के फेफड़े व यूरिन इन्फेक्शन होने से तबीयत में गिरावट आई तो वही ऑक्सीजन भी सामान्य से कम पहुंच गया इसके बाद अयोध्या के डॉक्टरों के पैनल द्वारा इलाज प्रारंभ किया गया लेकिन कोई सुधार न होने के कारण स्थानीय प्रशासन व उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने लखनऊ के मेदांता में इलाज कराए जाने का निर्णय लिया है।

 

 

 

महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ परीक्षण कर रहे डॉक्टरों की टीम के मुताबिक यूरिन इन्फेक्शन के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आई थी। लेकिन बाईपास नली लगाए जाने के साथ ऑक्सीजन सामान्य रूप से कम होने को देखते हुए अतिरिक्त ऑक्सीजन भी लगाया गया है। लेकिन अभी उनका स्वास्थ्य पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो सका है जिसके कारण उन्हें लखनऊ मेदांता के लिए रेफर किया गया है क्योंकि महंत नृत्य गोपाल दास जी का इलाज पहले से ही मेदांता के डॉक्टर के निगरानी में किया जा रहा था इसलिए पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए उन्हें उनके डॉक्टरों के पैनल के बीच भेजा गया है।

 

 

 

विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास जी जो हमारे राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी है। विगत दिनों उन्हें करो ना के कारण मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था इसके पहले प्रथम चरण में गुड़गांव के मेदांता में भर्ती हुए थे और काफी दिनों तक उनकी चिकित्सा चली और आज उनकी यूनिन दिक्कत आई जिसके कारण उनका यूरिन डिस्चार्ज नहीं हो पा रहा था तो यह हुआ कि अयोध्या के चिकित्सकों को दिखाया जाए और अयोध्या मुख्यालय के डॉक्टरों का पैनल आए हुए थे उन्होंने देखा और उन्होंने ही राय दिया कि जहां पर इलाज किया जा रहा था वहां पर भी जांच करा लेना चाहिए वहीं कहा कि यूरिन में दिक्कत आने के कारण ही उनको यह दिक्कत हुई है और हम सब जल्द ही ठीक होने की कामना करते हैं और भगवान श्रीराम का आशीर्वाद उनके साथ है।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed