• कांग्रेस का नहीं खुला खाता
  • मुलायम, आजम और सोनिया के गढ़ हुए ध्वस्त

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। लेकिन 2022 चुनाव के सेमीफाइनल कहे जा रहे जिला पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए। जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है। 75 में से बीजेपी और सहयोगी दलों ने कुल 67 जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर कब्जा किया है।

 

 

जबकि समाजवादी पार्टी को इटावा, एटा, बलिया, आजमगढ़ और संतकबीर में जीत से संतोष करना पड़ा। वहीं रालोद को बागपत की एक सीट मिली है जबकि जौनपुर और प्रतापगढ़ से निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई है। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाई। 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी इस प्रचंड जीत को महाविजय के तौर पर देख रही है।

 

 

 

भाजपा के 21 प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध जीते थे और शनिवार को 53 पदों पर मतदान के बाद आए परिणाम में भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष का मैदान समेट दिया।

 

 

  • पूर्वांचल में परचम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्रों वाराणसी और आजमगढ़ समेत दस जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटों में से 6 सीटें बीजेपी और उसकी सहयोगी अपना दल  के पाले में आ गई हैं। वहीं सपा को केवल बलिया और आजमगढ़ सीट से संतोष करना पड़ा।

 

 

 

  • मुलायम, आजम और सोनिया के गढ़ ध्वस्त

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता। लखनऊ में भी भाजपा की आरती आरती रावत ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी ने जीत दर्ज की है। रामपुर में आजम खान का किला भी ध्वस्त हो गया है। यहां भाजपा जीती है।अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी अपने चेहेते भाजपा के राजेश अग्रहरि को जिताने में कामयाब रही हैं।

 

 

 

 

  • सीएम योगी और केशव मौर्या समेत बीजेपी नेताओं ने दी उम्मीदवारों को बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 में से 67 सीटें जीतने पर भाजपा उम्मीदवारों को बधाई दी है। सीएम योगी ने कहा कि आप सबकी ये जीत पंचायती राज व्यवस्था को और मजबूती प्रदान करेगी। उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जिला पंचायत चुनाव में जीत पर कहा कि पंचायत के चुनावों में भाजपा 75 में 67 सीटें जीती है। हम कार्यकर्ताओं के दम पर 2022 का भी चुनाव जीतेंगे। अपने ज़िला पंचायत अध्यक्ष जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। क्षेत्र पंचायत के चुनावों में भी भाजपा बड़ी जीत दर्ज़ करेगी।

 

 

 

वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने इन चुनावों को जीतने के लिए अपने गुंडों और माफियाओं का सहरा लिया। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मैं बहुत खुश हूं। मैं जिला पंचायत सदस्यों को धन्यवाद देता हूं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed