• अमन सोसाइटी के लोगों को उनका हक मिलना ही चाहिए : रवीन्द्र वर्मा

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष रवीन्द्र वर्मा ने आजाद नगर वार्ड संख्या 17 अमन सोसाइटी गेट न. 4 का दौरा कर यहां पानी, बिजली, सड़क जैसी जवलंत समस्या से रूबरू हुए। श्री वर्मा स्थानीय लोगों के बुलावे पर यहां पहुँचे थे।

 

सोसाइटी के लोगों ने उन्हें अवगत कराया कि यहाँ के लोग नरकीय स्थिति में जीने को विवश है। यह वार्ड नगर निगम क्षेत्र में जरूर है पर यहाँ सुविधाएं नगन्य है। पानी, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं भी लोगो को मय्यसर नही है। बरसात में यहां सड़कों की हालत और भी ज्यादा लचर स्थिति में पहुँच गई है। सड़कों पर कीचड़ व जल जमाव होने से चलना भी दुर्भर हो गया है।

 

 

स्थानीय लोगों ने बताया ऐसा नहीं कि नगर निगम के अधिकारी इससे अवगत नही है। अनेको बार पत्राचार करके वस्तु स्थिति से उन्हें अवगत कराया गया पर अधिकारी की कानों में जु तक नहीं रेंगी। जगह-जगह जल जमाव के कारण गंदा पानी घरों में भी प्रवेश कर जाता है।

 

 

अगर किसी मरीज को तत्काल अस्पताल ले जाना पड़े तो कई घरों तक एम्बुलेंस तक नही पहुँच सकती है। सड़को पर बिजली के तार झूल रहे है, कई जगहों पर बिजली के खम्बे नहीं है जिससे हर समय अनहोनी होने का डर बना रहता है। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही आज ये समस्या उत्पन्न हुई है।

 

 

श्री वर्मा ने कहा कि वर्तमान स्थिति की तस्वीर के साथ बहुत जल्द स्थानीय लोगों को लेकर धनबाद नगर निगम के नगर आयुक्त, बिजली विभाग के महाप्रबंधक से मिलकर समस्या को जल्द से जल्द निदान के लिए मिलकर बात करूंगा। क्योंकि यहाँ के लोगो भी निगम को और सरकार को टैक्स देते है बिजली विभाग को पैसा देते है तो सुविधा मिलना भी इनका हक है। जरूरत पड़ी इस मामले में को लेकर मुख्यमंत्री से भी कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल मिलेगा।

 

 

मौके पर भाष्कर झा, स्थानीय इसराइल सेख, शमीम हुसैन, मकसूद मिया, नसरूद्दीन अंसारी, इरफान अंसारी, रिज़वान खान, सफदर खान, अख्तर हुसैन, मो. अरसद रज़ा, मो. सज्जाद अंसारी, मो. सराजूद्दीन अंसारी, मो. कयसर, मो. जावेद, इम्तियाज खान आदि उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *