• आरोपी मौलवी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। सरकार की तमाम कोशिश के बावजूद दिल्ली में बहन और बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

 

 

राजधानी दिल्ली में हुए एक रेप की घटना से पुलिस प्रशासन पर एक बार भी सवाल खड़े हो गए है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली की एक मस्जिद में पानी लेने गई एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में 48 वर्षीय एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी मौलवी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

  • मौलवी पर लगा रेप का आरोप

पुलिस के अनुसार, यह घटना रविवार शाम को हुई थी। घटना के बाद पीड़िता ने घर जाकर अपने घरवालों को आपबीती के बारे में बताया। तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद, लड़की की काउंसलिंग की गई और उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। पीड़ित के माता—पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी पान लाने के लिए मस्जिद गई थी। जहां पर मौलवी ने कथित रूप से उसके साथ दुष्कर्म किया।

 

 

  • 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में मौलवी

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सोमवार को यूपी के गाजियाबाद के लोनी से आरोपी मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार मौलवी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वह राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है। स्थानीय लोग इस घटना का जमकर विरोध कर रहे है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए पुलिस ने मस्जिद के आस पास पुलिसकर्मी तैनात किए, ताकि जिससे माहौल बिगड़े नहीं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed