ब्रेकिंग : चिलखारी नरसंहार का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

0
  • पूर्व CM बाबूलाल मरांडी के बेटे समेत 20 लोगों की हत्या में शामिल
  • हार्डकोर नक्सली कोल्हा यादव गिरफ्तार
झारखण्ड/राँची :गिरिडीह पुलिस ने झारखण्ड के सबसे बड़े नक्सली नरसंघार चिलखारी कांड में शामिल संगठन भाकपा माओवादी के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली कोल्हा यादव भेलवाघाटी थाना क्षेत्र में हुए उक्त नरसंहार का मुख्य आरोपित है।

 

 

गिरफ्तार नक्सली कोल्हा यादव चरकापत्थर थाना इलाके का रहने वाला है। भेलवाघाटी के थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने इसकी पुष्टी करते बताया कि चिलखारी नरसंहार की घटना में नामजद नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया गया है गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है। नरसंहार के बाद से ही कोल्हा यादव फरार था।

 

 

  • क्या है चिलखारी नरसंहार

26 अक्टूबर 2007 को भाकपा माओवादियों के द्वारा नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया था। इसमें झारखण्ड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी समेत कुल 20 लोग मारे गए थे। उमवि चिलखरियोडीह स्थित फुटबॉल मैदान पर तूफान स्पॉटिंग क्लब चिलखारी के द्वारा फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

 

इसके समापन दिवस पर फुटबॉल मैदान के बगल में आदिवासी जतरा कार्यक्रम ‘सोरेन ओपेरा’ का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान मध्य रात्रि में भाकपा माओवादियों के द्वारा कार्यक्रम स्थल को कब्जे में लेकर अंधाधुंध फायरिंग कर नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed