• राजनीतिक हिस्सेदारी से ही चंद्रवंशियों का विकास सम्भव : बजरंग वर्मा

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा धनबाद जिला के तत्वाधान में आज झरिया स्थित भाल गोरा दो नंबर में बड़े ही धूमधाम के साथ होली मिलन समारोह संपन्न हुआ। समारोह की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार रंजन एवं मंच संचालन रंजीत कुमार ने की।

 

 

बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष बजरंग वर्मा, अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा, विदुल वर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम शुभारंभ के पूर्व सबसे पहले अतिथियों द्वारा मगध सम्राट जरासंध महाराज जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सभा की शुरुआत की गई।

 

 

समाज के भाजपा छात्र नेता राकेश सिंह द्वारा अतिथियों को तलवार एवं जिला कमिटी द्वारा सभी अतिथियों को बुके, टोपी एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

 

 

सभा को संबोधित करते हुए अतिथि श्री वर्मा ने कहा की जब तक हमारा समाज के लोग राजनीतिक क्षेत्र में अधिक से अधिक हिस्सेदारी नहीं करेंगें समाज का विकास संभव नहीं होगा। संगठन को एक सूत्र में बांधना होगा।

 

वहीं जिला अध्यक्ष श्री रंजन ने कहा अब हमारे चंद्रबंशी जाग चुके है। उन्होंने यह भी कहा कि आज धनबाद जिला में हम किसी भी समाज से कम नही है। संख्या बल अधिक होने के कारण भी हमारा समाज को आज राजनीतिक हिस्सेदारी नहीं मिल रही है। अब एक जुट होकर अपने अधिकार को पाने के लिए लड़ाई लड़नी होगी।

 

 

पूर्व जिला कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा ने कहा की यदि आप सही मायने में समाज के हितैसी हैं ,और समाज का भला चाहते है तो वैसे लोगों के लिए आगे आये जो आज लाचार हैं, विवश है, आर्थिक तंगी से गुजर रहा हैं, पैसे के अभाव में बेटियों की शादी नहीं हो रही है, समाज मे कई ऐसे मेधावी बच्चे है जो आर्थिक तंगी के कारण आगे पढ़ नही पा रहे, जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, समाज के सैकड़ों ऐसे गरीब लोग हैं जिसे सरकार द्वारा दी जा रही लाभांश की जानकारी तक नहीं है। ऐसे लोगों के बीच जाकर मदद करें। आज हमारा समाज के युवा पीढ़ी शिक्षा के क्षेत्र में, नौकरी के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे है।निश्चित रूप से आने वाला समय चंद्रवंशियों का होगा।

 

 

सभा में मिथिलेश सिंह, बलखपति सिंह, संजय वर्मा, शैलेश कुमार सिंह, अमरजीत कुमार, राकेश कुमार सिंह, बिंदा सिंह आदि ने भी अपने वक्तव्य को रखा।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed