• कर्मियों ने पकड़ा पाँच शाल का बोटा
  • चार मोटरसाइकिल को किया जप्त

झारखण्ड/पाकुड़ : ज़िला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी की सिंगारसी – हिरणपुर पथ द्वारा रात्रि के समय लकड़ी तस्करी की जा रही है। वन पदाधिकारी श्री कुमार ने त्वरित कार्यवाई करते हुए दो गश्ती दल की टीम का गठन किया और गुप्त सूचना के अनुसार बोहरा एवं रोलडीह, हिरणपुर में गश्ती दल को तैनात किया गया।

 

बीते गुरुवार को रात्रि करीब 1:30 बजे सिंगरसी – फतेपुर रोड पर चार मोटरसाइकिल जिस पर शाल लकड़ी का बोटा लोड था तेजी से लेकर भागने लगा। गश्ती दल टीम ने वाहन से उसका पीछा करना शुरू किया, गश्ती दल टीम ने साहस दिखाते हुए चारों मोटरसाइकिल को आगे से घेरने का प्रयास किया। इसी क्रम में मालीपाड़ा के तीखा मोड़ के पास गश्ती दल के वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरा।

 

दुर्घटना में पदाधिकारी व कर्मियों को काफी चोटें आई। फिर भी साहस का परिचय देते हुए चारों मोटरसाइकिल सहित शाल की महंगी लकड़ी को मौके से जप्त किया गया।

 

  • गश्ती दल में घायल हुए वन कर्मी

नीलू निकुमुदिस किस्कू, स्टीफन हेंब्रम वनरक्षक, दिनेश राम मड़ैया, गोरोंगो मंडल।

 

 

मौके से लकड़ी माफिया भागने में कामयाब है। उनका काफी दूर तक पीछा करने पर भी वन कर्मी उन्हें पकड़ नहीं पाए। लकड़ी माफिया को पकड़ने हेतु लगतार छापामारी की जा रही है।

 

सभी मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया है, किसी भी गाड़ी में नंबर अंकित नहीं है। सभी घायल वनकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।

: द न्यूज़ के लिए अहसान आलम की रिपोर्ट।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed