पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से की बात, दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन संकट पर हुई बातचीत

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की है। जानकारी के मुताबिक के दोनों नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई है। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने यूक्रेन संकट को लेकर बातचीत की है। सूत्रों ने बताया कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीयों की सुरक्षा का भरोसा दिया है। वहीं, प्रधानमंत्री ने भी पुतिन से यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत करने की अपील की है। आपको बता दें कि यूक्रेन संकट के बाद से मोदी और पुतिन के बीच यह तीसरी बातचीत है। दोनों नेताओं ने यूक्रेन में उभरती स्थिति पर चर्चा की। राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन और रूसी टीमों के बीच वार्ता की स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी।

PM Modi spoke on the phone to Russian President Putin. The phone call lasted for about 50 min. They discussed the evolving situation in Ukraine. President Putin briefed PM Modi on the status of negotiations between the Ukrainian and Russian teams: GoI Sources

(File pics) pic.twitter.com/KCGv8Sz894

— ANI (@ANI) March 7, 2022 पीएम ने राष्ट्रपति पुतिन से आग्रह किया कि वे अपनी टीमों के बीच चल रही बातचीत के अलावा यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करें। पीएम मोदी ने युद्धविराम की घोषणा और यूक्रेन के कुछ हिस्सों में मानवीय गलियारों की स्थापना की सराहना की, जिसमें सूमी भी शामिल है। प्रधान मंत्री मोदी ने सूमी से भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के महत्व पर जोर दिया। राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी सुरक्षित निकासी में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इससे पहले आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बातचीत की है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *