यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने का मिशन हुआ तेज, IAF को विमानों ने संभाला मोर्चा, सामने आई यह अहम बात

0

नयी दिल्ली। यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चल रहा है। इसी बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार अपनी पूरी ताकत झोंक चुकी है। ऐसे में खबर है कि भारतीयों को निकालने के लिए एक दिन में वायुसेना के चार विमानों को भेजा जा सकता है। जिसकी मदद से 200 भारतीयों को एक बार में एक विमान एयरलिफ्ट करेगा। 

इसे भी पढ़ें: 251 भारतीयों की वतन वापसी पर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत, सरकार आपके लिए दिन-रात कर रही है काम 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल संदीप सिंह ने बताया कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एक दिन में वायुसेना चार विमान भेज सकती है। एक राउंड में 200 लोगों को वापस लाया जाएगा। मुझे यकीन है कि हम अपने सभी लोगों को सुरक्षित वापस लाएंगे।

उन्होंने बताया कि भारतीयों को निकालने के लिए सुबह से ही वायुसेना के 3 विमान भेजे जा चुके हैं। निकासी अभियान 24 घंटे चलेगा। राहत सामग्री भी भेजी जा रही है। विदेश मंत्रालय के सहयोग से ऑपरेशन चल रहा है।

Three IAF aircraft have been sent since morning to evacuate Indians. The evacuation operation will run round the clock. Relief materials are also being sent. The operation is underway in coordination with MEA:
Vice Chief of Air Staff Air Marshal Sandeep Singh #Ukraine pic.twitter.com/We253zmG5q

— ANI (@ANI) March 2, 2022 

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को परामर्श, जल्द पोलैंड में दाखिल होने बुडोमिर्ज सीमा चौकी पर पहुंचें

हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

भारतीय विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दरअसल, यूक्रेन में फंसे भारतीयों की रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया के रास्ते वतन वापसी हो रही है। ऐसे में सभी देशों के लिए भारत सरकार की ओर हेल्पडेस्ट बनाई गई है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed