मुंबई में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे के भीतर आए 20181 मामले, चार लोगों की मौत

0
मुंबई में कोरोनावायरस के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। मुंबई में पिछले 24 घंटों के भीतर 20184 नए मामले सामने आए हैं जबकि 4 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 79260 साल हो गई है। इसके साथ ही अब अस्पतालों में को कोरोना मरीजों से बैठ भी फुल हो रहे हैं। 500 से ज्यादा इमारतों को फिलहाल सील कर दिया गया है। मुंबई में आज 2437 लोग कोरोनावायरस से ठीक हुए हैं।

Mumbai reports 20,181 new cases of COVID19, 4 deaths today; Active caseload stands at 79,260 pic.twitter.com/JyL5edG0Uz

— ANI (@ANI) January 6, 2022 सबसे खास बात तो यह है कि मुंबई के धारावी में गुरुवार को 107 ने कोरोनावायरस मरीजों की पुष्टि हुई है जोकि सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। उन्होंने कहा कि राज्य में सप्ताहांत में लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू लागू करने के बारे में चर्चा हुई, लेकिन इस संबंध में भी अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: नए साल में ठप पड़ा होटल सेक्टर, नए साल की बुकिंग हुई कैंसिल; 200 करोड़ का हुआ नुकसान

गोवा से मुंबई लौटे कॉर्डेलिया क्रूज पोत पर सवार 1,827 यात्रियों में से 139 और यात्री बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। यह जानकारी बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने दी। ये संक्रमित उन 66 यात्रियों के अलावा हैं जिनमें पूर्व में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 66 में से 60 यात्री मुंबई लौट आए जबकि छह गोवा में उतरे। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि जिन यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं है, उन्हें घर पर ही पृथक-वास में रखा जाएगा, जबकि लक्षण वाले यात्रियों को संस्थागत पृथक-वास में रखा जाएगा। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed