सुरक्षा चूक मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा ने CM चन्नी से की बात, बोलीं- PM पूरे देश के हैं, जिम्मेदार के खिलाफ करें कार्रवाई

0

नयी दिल्ली। पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से गुरुवार को बात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी से प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक की विस्तृत जानकारी मांगी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्षा ने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक का मामला काफी ज्यादा गर्माता जा रहा है। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की है। वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री चन्नी पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब का सबसे बड़ा किसान संगठन अभी भी विरोध मोड में क्यों है, जानिए आंदोलन के पीछे की वजह? 

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री चन्नी से बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि इस मामले में जो लोग भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कोई भी कोताही नहीं होनी चाहिए। इसी बीच मुख्यमंत्री चन्नी ने कांग्रेस अध्यक्षा को बताया कि पंजाब सरकार इस मामले की जांच करा रही है। इसके लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है, जो 3 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसमें जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को मनीष तिवारी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- HC के मौजूदा न्यायाधीश से करानी चाहिए जांच 

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट के लिए फंस गए, क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने वापस बठ़िडा लौटने का निर्णय लिया। बठ़िडा हवाईअड्डे के अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर लौटने पर प्रधानमंत्री मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा, अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया। इस मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं। जबकि कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हुई है तो हाई कोर्ट के मौजूद न्यायाधीश से मामले की जांच करानी चाहिए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed