किसी पर भरोसा नहीं कर सकते, सिर्फ मां की कोख और कब्रिस्तान है सुरक्षित, एक बच्ची का सुसाइड नोट आपको झकझोर देगा

0

देशभर में महिलाओं संग अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में चेन्नई में एक 11वीं की छात्रा में आत्महत्या कर ली है। छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि किशोरी का यौन शोषण हुआ है। वहीं उसने अपने सुसाइड नोट में जो लिखा है उसने लोगों को झकझोर दिया है। किशोरी ने लिखा कि मैं इतने दर्द में हूं कि कोई मुझे ढांढस नहीं बंधा सकता है। हर माता-पिता को अपने बेटों को सिखाना चाहिए कि वो लड़कियों का सम्मान करें। आज हम रिश्तेदार या शिक्षक पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। बेटियों के लिए सिर्फ मां की कोख और कब्रिस्तान ही सुरक्षित है।

 

 

 

 

  • आपको भी झकझोर देना छात्रा का सुसाइड नोट


जानकारी के मुताबिक मामला चेन्नई के बाहरी इलाके का है। यहां परिवार रहता है, जिसमें पति-पत्नी और उनकी बेटी है। बेटी 11वीं की छात्रा थी, लेकिन शनिवार को उसका शव छत से लटकता मिला। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच में पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें छात्रा ने अपना दर्द बयां किया है।

 

 

 

 

  • नोट में लिखा मुझे रात में आते हैं बुरे सपने


छात्रा ने अपने पत्र की शुरूआत ‘Stop Sexual Harrasment’ शब्द से की है। किशोरी ने आगे लिखा कि हर माता-पिता को अपने बेटों में महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिए। आज महिलाएं सिर्फ अपनी मां की कोख और कब्रिस्तान में ही सुरक्षित हैं। उसने लिखा कि मैं अब और सहन नहीं कर सकती, मुझे रात में बुरे सपने आते हैं।

 

 

 

 

  • दोस्तों ने बताया गुमसुम रहने लगी थी किशोरी

अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने छात्रा के दोस्तों से भी इस बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से गुमसुम रहने लगी थी। यहां तक की अपने दोस्तों से भी ज्यादा बात नहीं करती थी।

 

 

 

 

 

इस मामले की जांच के लिए मांगडू पुलिस ने 4 स्पेशल टीम बनाई है। इसके साथ ही टीम किशोरी की फोन डिटेल की जांच कर रही है। बताया गया कि छात्रा को जिन नंबरों से बार-बार फोन आया है, उसने पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस बच्ची के स्कूल, कोचिंग हर जगह पूछताछ कर सच तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed