Kashi Vishwanath Corridor: वाराणसी में बीजेपी ने कांग्रेस को अपने रंग में रंगा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को ‘काशी विश्वनाथ धाम’ यानी काशी विश्वनाथ गलियारा का उद्घाटन करेंगे और इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और देश भर के 3000 से अधिक धर्माचार्य, संत तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही है।

 

 

 

 

 

विश्ववनाथ धाम के लोकार्पण के पहले विश्वनाथ मंदिर जाने वाले मार्गों की पेंटिंग कराई जा रही है। सभी इमारतों को गुलाबी रंग से पेंट किया जा रहा है। हालांकि मस्जिद के बाद अब कांग्रेस कार्यालय को गुलाबी रंग में रंगे जाने को लेकर विवाद हो गया है। शहर के मैदागिन इलाके में स्थित कांग्रेस के जिला कार्यालय को भी गेरुआ रंग से रंगा गया है। कांग्रेस पार्टी ने इस पर आपत्ति जताई है।

 

 

 

 

  • कांग्रेस ने जताया विरोध

कांग्रेस पार्टी ने विकास प्राधिकरण द्वारा शहर के मैदागिन चौराहे के बगल में स्थित पार्टी कार्यालय को गुलाबी रंग से रंगे जाने पर बृहस्पतिवार को विरोध जताया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर बिना सहमति के मैदागिन चौराहे के बगल में स्थित कांग्रेस कार्यालय को गुलाबी रंग में रंगने पर कड़ा विरोध जताया है। विकास प्राधिकरण को 36 घंटे में पार्टी कार्यालय को पूर्ववत करने को आवश्यक और न्याय संगत बताया। उन्होंने लिखा है कि यदि विकास प्राधिकरण 36 घंटे में कांग्रेस कार्यालय को पूर्व की स्थिति में नहीं लाता तो पार्टी कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होगी।

 

 

 

 

 

  • मस्जिद को रंगे जाने पर हुआ था विवाद

इससे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते के भवनों को गेरुआ रंग में रंगे जाने के क्रम में बुलानाला स्थित एक मस्जिद को भी कथित तौर पर गेरुआ रंग में रंग दिया गया, जिसपर मुस्लिम समुदाय ने आपत्ति जताई थी। विवाद बढता देख मस्जिद को फिर से सफेद रंग में रंगा गया था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed