National Highlights: PM मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का दिया न्योता, राहुल ने की बाइक की सवारी, पढ़िए सभी खबरें

0
प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। पीएम मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के निमंत्रण पर 29 से 31 अक्तूबर तक रोम, इटली और वेटिकन सिटी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ईसाइयों के धर्मगुरु पोप फ्रांसिस से मिलने वेटिकन सिटी पहुंचे थे। वहीं दूसरी ओर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आगरा में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए छात्रों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को… 
 
 
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बुधवार को आयोजित राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए परीक्षा केंद्र के बाहर एक पुरुष सुरक्षा गार्ड को एक महिला उम्मीदवार द्वारा पहने गए टॉप की आस्तीन काटते हुए देखा गया जिसके बाद बवाल मच गया। राजनीतिक पार्टियों द्रारा राजस्थान प्रशासन की इसके लिए काफी आलोचना की गयी। भाजपा ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार पर राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष परीक्षा आयोजित करने के नाम पर इंटरनेट बंद करने के लिए प्रतिबंधात्मक उपायों को लागू करने का आरोप लगाया। मीडिया रिपोर्टस और सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें आने के बाद एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी इस मुद्दे को उठाया और प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा है।
 
पीएम मोदी ईसाइयों के धर्मगुरु पोप फ्रांसिस से मिलने वेटिकन सिटी पहुंचे थे। उनके साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर और एनएसए अजित डोभाल भी मौजूद रहे। पीएम मोदी  पोप फ्रांसिस से मुलाकात के बाद वेटिकन सिटी से रवाना हो गए हैं। यह मुलाकात 30 मिनट की बताई गई है। ईसा मसीह के बाद कैथलिक धर्म के सबसे बड़े पद को पोप कहा जाता है। पोप कैथलिक ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु होते हैं।
 
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आगरा में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए छात्रों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। आपको बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 में 24 अक्टूबर के दिन भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी और कुछ कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया था।
 
पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने है। ऐसे में वहां की राजनीति को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हाल में ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया था कि वह अपनी अलग पार्टी बनाएंगे। इन सब के बीच खबर यह भी है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पूर्व पार्टी कांग्रेस के साथ वार्ता कर रहे हैं। इस खबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से पूरी तरह से गलत बताया गया है। कैप्टन अमरिंदर के सहयोगी रवीन ठुकराल ने कहा कि कांग्रेस के साथ बैकएंड में कोई वार्ता नहीं हो रही है। मेल-मिलाप का आप समय समाप्त हो गया है। मैं सोनिया गांधी जी का उनके समर्थन के लिए आभारी हूं लेकिन अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा।
 
2022 में गोवा में चुनाव है और इसके मद्देनजर आज जबरदस्त गहमा-गहमी से प्रदेश दो-चार हुआ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोनों ही गोवा में हैं। राहुल गांधी ने गोवा में अपने चुनाव अभियान का आगाज कर दिया। इस दौरान बिल्कुल अलग अंदाज में राहुल गांधी ने खुद को प्रेजेंट किया। वो पहले बाइक की सवारी करते नजर आए फिर फुटबॉल पर भी हाथ आजमाया। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed