Prabhasakshi’s NewsRoom । एक दिन POK सहित पूरा कश्मीर हमारा होगा, अग्नि 5 का सफल परीक्षण

0
भारत हार जाए और पाकिस्तान की जीत पर एक समुदाय के द्वारा जश्न मनाया जाए। शायद यह किसी को अच्छा नहीं लगेगा। ऐसा ही हमने 24 अक्टूबर की रात में देखा। लेकिन अब इन पाकिस्तान  प्रेमियों पर कार्रवाई की शुरुआत हो गई है जिसके बारे में हम आपको बताएंगे। भारत के सैन्य शक्ति में बड़ा इजाफा हुआ है। इसके बारे में भी हम आपको बताएंगे। दूसरी ओर वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि एक दिन ऐसा आएगा जब पीओके सहित पूरा कश्मीर हमारा होगा।
 

इसे भी पढ़ें: मीनाक्षी लेखी ने बारामुला में पहले साहित्य महोत्सव का उद्घाटन किया

योगी का एक्शन
टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को हुआ था जिसमें भारतीय टीम पाकिस्तान के हाथों बुरी तरीके से परास्त हुई थी। विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली हार थी। पाकिस्तान की इस जीत के बाद देश के कई हिस्सों में पटाखे फोड़े गए और जश्न मनाया गया। उत्तर प्रदेश में भी कुछ इलाकों में ऐसा देखने को मिला। अब इसको लेकर पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो गई हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान की जीत पर उत्तर प्रदेश में जश्न मनाने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक ट्वीट कर कहा गया कि पाक की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह लगेगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी-20 विश्वकप में भारत पाक मैच के दौरान कथित तौर पर पाक समर्थन में नारे लगाने या फिर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों से अब तक 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जबकि 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 
अग्नि 5 का सफल परीक्षण
भारत ने अपनी सैन्य शक्ति में इजाफा करते हुए सतह से सतह पर प्रहार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण-प्रक्षेपण किया जो अत्यंत सटीकता के साथ 5,000 किलोमीटर तक के लक्ष्य पर निशाना साध सकती है। अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा में एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से देर शाम करीब 7:50 बजे परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘अग्नि-5 का सफल परीक्षण भारत की उस प्रामाणिक न्यूनतम प्रतिरोध वाली नीति के अनुरूप है जो ‘पहले उपयोग नहीं’ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।’’ अग्नि-5 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परियोजना पर काम एक दशक से अधिक समय पहले शुरू हुआ था।
 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ करने वाले कश्मीर के छात्रों को कॉलेज से निलंबित किया गया

पूरा कश्मीर हमारा होगा
भारतीय वायुसेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कश्मीर के, पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से (पीओके) पर कब्जा करने की ‘‘फिलहाल’’ कोई योजना नहीं है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि एक दिन भारत के पास ‘‘पूरा कश्मीर’’ होगा। भारतीय सैनिकों के बडगाम पहुंचने (लैंडिंग) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक कार्यक्रम में पश्चिमी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (एओसी-इन-सी, एयर मार्शल अमित देव ने कहा कि पीओके में लोगों के साथ पाकिस्तानियों द्वारा उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना और सेना द्वारा 27 अक्टूबर, 1947 को) की गई कार्रवाई के परिणामस्वरूप कश्मीर के इस हिस्से की स्वतंत्रता सुनिश्चित हुई। मुझे यकीन है कि किसी दिन कश्मीर का, पाकिस्तान के कब्जे वाला हिस्सा भी, कश्मीर के इस हिस्से में शामिल हो जाएगा और आने वाले वर्षों में हमारे पास पूरा कश्मीर होगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *