योगी के काम पर PM मोदी की मुहर, कहा- योगीराज में माफिया मांगते फिर रहे माफी

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कुशीनगर में एक सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने योगी के काम पर मुहर लगा दिया। मोदी ने उत्तर प्रदेश में तेज गति से किए जा रहे विकास कार्य, वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, माफिया राज को खत्म करने के अभियान पर योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार, डबल ताकत से स्थितियों को सुधार रही है। वर्ना 2017 से पहले जो सरकार यहां थी, उसे आपकी दिक्कतों से, गरीब की परेशानी से कोई सरोकार नहीं था।

यूपी के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवादी की नहीं, परिवारवादी की बन गई है। इन लोगों ने सिर्फ अपने परिवार का भला किया, समाज का और उत्तर प्रदेश का हित भूल गए: कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी pic.twitter.com/Nw2NmnbHae

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 20, 2021 मोदी ने कहा कि 2017 से पहले जो सरकार यहां पर थी, उसकी नीति थी- माफिया को खुली छूट, खुली लूट। आज योगी के नेतृत्व में यहां माफिया माफी मांगता फिर रहा है और सबसे ज्यादा दर्द भी माफियावादियों को हो रहा है। एक समय में उत्तर प्रदेश, देश के हर बड़े अभियान के लिए चुनौती मान लिया जाता था। लेकिन आज उत्तर प्रदेश के हर बड़े मिशन की सफलता में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मोदी ने कहा कि एक समय में उत्तर प्रदेश, देश के हर बड़े अभियान के लिए चुनौती मान लिया जाता था। लेकिन आज उत्तर प्रदेश के हर बड़े मिशन की सफलता में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi’s NewsRoom । Captain की नई सियासी पिच तैयार, शिवराज का प्रियंका पर पलटवार

मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में स्वच्छ भारत अभियान से लेकर कोरोना के विरुद्ध अभियान में देश ने लगातार अनुभव किया है। देश में प्रतिदिन औसतन सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। जब कानून का राज होता है, अपराधियों में डर होता है, तो विकास की योजनाओं का लाभ भी तेजी से गरीब, दलित, शोषित, पिछड़ों तक पहुंचता है। यूपी के बारे में एक बात हमेशा कही जाती है कि ये एक ऐसा प्रदेश है जिसने देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री दिये। ये यूपी की खूबी है, लेकिन यूपी की पहचान को केवल इस दायरे में ही नहीं देखा जा सकता। यूपी को 6-7 दशकों तक ही सीमित नहीं रखा जा सकता। भारत एथेनॉल को लेकर आज जिस नीति पर चल रहा है उसका भी बड़ा लाभ उत्तर प्रदेश के किसानों को होने वाला है। गन्ने और दूसरे खाद्यान्न से पैदा होने वाला बायो फ्यूल विदेश से आयात होने वाले कच्चे तेल का एक अहम विकल्प बन रहा है। 
 

इसे भी पढ़ें: डबल इंजन की सरकार ने डबल ताकत से किया UP में सुधार, मोदी ने कहा- पहले की सरकार समाजवादी नहीं, परिवारवादी

मोदी ने दावा किया कि डबल इंजन की सरकार यहां किसानों से खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। UP के किसानों के ही बैंक अकाउंट में अभी तक लगभग 80,000 करोड़ रु उपज की खरीद के पहुंच चुके हैं। पीएम किसान सम्मान निधि से UP के किसानों के बैंक खाते में 37,000 करोड़ रु से अधिक राशि जमा की जा चुकी है। आने वाला समय यूपी की आकांक्षाओं की पूर्ति का समय है। आजादी के इस अमृत काल में ये हम सभी के लिए जुट जाने का समय है। यहां से यूपी के लिए 5 महीने के लिए योजनाएं नहीं बनती हैं, आने वाले 25 वर्षों की बुनियाद रखके यूपी को आगे ले जाना है।
 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed