251 रुपए में मोबाइल बेचने वाला मोहित गोयल फिर गिरफ्तार, जानिए अब क्या लगा आरोप

0

 

नई दिल्ली : पांच साल पहले फ्रीडम स्कीम के जरिए 251 रुपए में स्मार्टफोन देने की स्कीम लाकर सुर्खियों में आए मोहित गोयल को पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने एक दुष्कर्म पीड़िता को कथित तौर पर एक साल तक धमकी देने के आरोप में मोहित समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

 

 

मोहित के अलावा जिन दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें सुमित यादव और विनीत कुमार शामिल है।

 

 

 

पुलिस के मुताबिक, मोहित गोयल ने रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी शुरू की थी और केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत मात्र 251 रुपए में स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की थी।

 

 

 

 

इन फोन का नाम Freedom 251 रखा गया था। मोहित पर इस मामले में धोखाधड़ी से जुड़े 48 केस दर्ज हैं। उसे गिरफ्तार भी किया गया था और वो फिलहाल जमानत पर था। लेकिन एक बार फिर मोहित की गिरफ्तारी हुई है। इस बार मोहित पर रेप पीड़िता को धमकाने का आरोप लगा है।

 

 

 

 

 

दरअसल मोहित गोयल समेत तीनों गिरफ्तार किए गए आरोप रेप आरोपियों से बदला लेना चाहते थे। इसलिए उन्होंने रेप पीड़िताओं को रेपिस्ट बनकर धमकाया। कोर्ट के निर्देश के बाद पिछले साल ही ये मामला दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया था।

 

 

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह मामला अगस्त 2020 में सामने आया, जब द्वारका में एक व्यक्ति की ओर से कथित रूप से बलात्कार की शिकार एक महिला ने शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा हैं।

 

 

 

 

 

सितंबर 2020 के महीने में पीड़िता जब सिविल लाइंस मेट्रो के पास थी तभी उसे एक शख्स ने पकड़ लिया और उसे केस वापस लेने के लिए धमकी दी।

 

 

 

 

पीड़िता के मुताबिक शक्स वही था जो फोन पर उसे धमकी देता था। इस मामले में सिविल लाइन थाने में भी गवाह को धमकी देने के आरोप में एक केस दर्ज किया गया था। मामले में सुमित यादव नाम का एक गवाह भी मौजूद था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed