महिला कांग्रेस कर रही है कोरोना में दिवंगत हुए लोगों का तर्पण, अस्थियों को नर्मदा में करेंगी विसर्जन

0

भोपाल। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस प्रदेश के हर जिले में कोरोना महामारी के चलते दिवंगत हुए लोगों का तर्पण कर रही है। इसी कड़ी में राजधानी भोपाल के गायत्री शक्तिपीठ में तर्मण कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। इसके साथ ही महिला कांग्रेसी मृत व्यक्तियों की अस्थियों का नर्मदा नदी में विसर्जन कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थान करेगी।

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस के विधायक ने उठाई कलेक्टर का बदनाम बदलने की मांग 

आपको बता दें कि महिला कांग्रेस श्राद्ध के महीने में कोरोना मृतकों के तर्पण और पिंड दान का कार्यक्रम चला रही है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस कार्यक्रम से लोगों की सहानुभूति प्राप्त करना चाह रही है। तर्पण कार्यक्रम की कमान खुद महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल संभाली हुई हैं।

इसे लेकर अर्चना जायसवाल ने कहा कि बीजेपी की सरकार में कोविड से लाखों मौते हुईं हैं। इनमें कई ऐसे मृतक भी हैं जिनके परिवार में पिंड दान की रस्म निभाने वाला तक नहीं बचा। लिहाजा महिला होने के बावजूद कांग्रेस की महिलाएं पूरे प्रदेश में हिंदू रीति रिवाज से कोविड मृतकों का तर्पण और पिंड दान कर रही है।

इसे भी पढ़ें:उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री निवास में हुई उच्च स्तरीय बैठक, मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी 

उन्होंने  बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर बीजेपी कोई कार्यक्रम करती है तो वो धार्मिक है और हम करें तो सियासी बताती है। बीजेपी के नेता नकली हिंदू हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed