गृह मंत्री अमित शाह ने मीराबाई चानू को किया सम्मानित, बोले- समय के साथ संस्थाओं को बदलना जरूरी

0

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीपीआर एंड डी के 51वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोई भी संस्था हो, वह अपने क्षेत्र के अंदर 51 साल तक अपनी प्रासंगिकता को बना सकता है और बनाए रखता है तो उसका मतलब है उसके काम में प्रासंगिकता और दम दोनों हैं। 

इसे भी पढ़ें: बोम्मई को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बना भाजपा ने अपनी स्थिति मजबूत की: अमित शाह

उन्होंने कहा कि समय निरंतर बदलता रहता है और समय के अनुरूप संस्थाओं को भी बदलना पड़ता है। जो संस्थान इस दृष्टि से अपने आपको बदलता है, सात्तव पूर्ण प्रदर्शन करता है और परिश्रम करता है। वही काल की इस स्पर्धा के अंदर कालजयी बनता है।

गृह मंत्री ने कहा कि बीपीआर एंड डी का काम बहुत महत्वपूर्ण है। इसीलिए जब मैं पहली बार यहां आया था तो विजिटर बुक में लिखा था कि बीपीआर एंड डी के बिना अच्छे पुलिसिंग की कल्पना ही नहीं हो सकती है। बीपीआर एंड डी एक और दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि हमारे संघीय ढ़ाचे में संघीय शासनव्यवस्था को स्वीकार्य किया है। जिसमें केंद्र सरकार होती है, कई राज्य सरकारें होती हैं और केंद्रशासित प्रदेश होते हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था राज्य का विषय है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi’s Newsroom। तालिबान को लेकर क्या है भारत का स्टैंड? वेब पोर्टल के बारे में क्या सोचते हैं कश्मीरी?

आपको बता दें कि गृह मंत्री ने इस कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित किया। वहीं, मणिपुर सरकार ने मीराबाई चानू को पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में नियुक्त किया है।

Addressing the 51st Foundation Day celebrations of Bureau of Police Research and Development (@BPRDIndia). Watch live! https://t.co/mpirDSiV0H

— Amit Shah (@AmitShah) September 4, 2021

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed